Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानजाने आज का Weather Update, बारिश ने दी भीषण गर्मी से राहत,...

जाने आज का Weather Update, बारिश ने दी भीषण गर्मी से राहत, कल से साफ रहेगा मौसम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Weather Update : राजस्थान में शुक्रवार के दिन भी बारिश का दौर जारी रहा। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है। बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार से सुबह से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर संभाग में बादल छाए रहे। जिसके बाद देर शाम जयपुर में बारिश भी हुई। इसके साथ ही प्रदेश में धौलपुर, सवाई माधोपुर, अलवर, करौली और गंगानगर में भी बारिश हुई है।

प्रदेश में यहां हुई बारिश

प्रदेश में ज्यादा बारिश अलवर में हुई। वहीं इसके साथ ही हनुमानगढ़, गंगानगर और चूरू के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। गंगानगर में भी सुबह 1एमएम बारिश हुई। वहीं इससे पहले गुरुवार को भी गंगानगर में भी बारिश हुई थी। अलवर में 4.5, करौली में 1.5, धौलपुर में 2.5 और सवाई माधोपुर में 4एमएम दर्ज की गई।

 8 मई से फिर से चलेगी हीट वेव

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ का असर आज यानि 7 मई को खत्म हो जाएगा। जिसके बाद एक-दों दिन मे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। वहीं 8 मई से राजधानी जयपुर के साथ-साथ जोधपुर, बीकानेर, व भरतपुर संभाग में भी तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। जिससे अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इसके साथ ही हीट वेव चलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : भरतपुर में पुलिस पर फायरिंग, एसएचओ और कॉन्स्टेबल घायल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular