Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजानिए आज का Rajasthan Weather Update, 45 के पार पहुंचा तापमान, कल...

जानिए आज का Rajasthan Weather Update, 45 के पार पहुंचा तापमान, कल इन जिलों में हो सकती है बारिश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर जारी है। तापमान में भी बढ़ोतरी जारी है। वहीं कई जिलों में तो तापमान 45 डिग्री से ऊपर चला गया है। हालांकि इस भीषण गर्मी से राजस्थान की जनता को कुछ राहत जरुर मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज रात पश्चिमी हिमालय प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ टकराएगा।

मौसम विभाग के अनुसार कल राजधानी जयपुर के साथ-साथ बीकानेर और जोधपुर संभाग में भी कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन जगहों पर धूलभरी हवाएं भी चलने की संभावना जताई है।

यह रहा प्रदेश में तापमान

प्रदेश में तापमान 45 डिग्री से ऊपर चला गया है। बांसवाड़ा में दिन का अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही टोंक के वनस्थली में 45.4 डिग्री, धौलपुर में 45.4, बाड़मेर में 45.1, जोधपुर के फलोदी में 45.2, बीकानेर में 45.2, करौली में 45 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

यहां चल सकती है धूलभरी हवाएं

प्रदेश में आज के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार आज मौसम साफ रहने वाला है। लेकिन प्रदेश के ज्यादतर जिलों में में ‘लू’ और हीट वेव चल सकती है। वहीं 4 सम्भागों भरतपुर,जयपुर,बीकानेर और जोधपुर के जिलों में धूलभरी हवाएं भी चलने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें : Rajasthan में बिजली आज से बिजली कटौती शुरु, जाने कहां लगेगा कितने घंटे का कट

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular