Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान वेदर अपडेट : प्रदेश में फिर बढ़ सकता है पारा, लू...

राजस्थान वेदर अपडेट : प्रदेश में फिर बढ़ सकता है पारा, लू चलने के साथ आंधी चलने की संभावना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

राजस्थान वेदर अपडेट : राजस्थान में एक बार फिर से भीषण गर्मी का लोगों को सामना करना पड़ेगा। आज यानि मंगलवार प्रदेश में तापमान में फिर से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है। यही नहीं 4 संभागों में तो लू को अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है। जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही गर्म हवाओं का भी सामना लोगों को करना पड़ेगा।

46 डिग्री के पार जा सकता है तापमान

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर ये ऐसे 4 संभाग हैं। जहां कई जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के ऊपर भी जा सकता है। इन इलाकों में हीट वेव को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इसके अलावा 26 से 28 अप्रैल तक भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, व प्रदेश के कई अन्य जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को बांसवाड़ा रहा सबसे गर्म

वहीं प्रदेश में कल यानि सोमवार के मौसम की बात करें तो सर्वाधिक तापमान बांसवाड़ा में 44.2 और बाड़मेर में 44 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान चित्तौड़गढ़ में 19.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। इसके साथ ही राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 40.9 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। कोटा में अधिकतम तापमान 42.2 और न्यूनतम 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लू के साथ चल सकती है आंधी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में लू के साथ ही आंधी चलने की भी सम्भावना है। वहीं आने वाले कुछ दिनों में जोधपुर, पाली, जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, सवाईमाधोपुर, दौसा व राजधानी जयपुर के साथ ही अन्य कई जिलों में धूल भरी हवाएं चलने की संभावना जताई है। राज्य में लगभग हर जगह आसमान साफ रहेगा।

ये भी पढ़ें : Rajgarh Temple Demolition Case में Bhanwar Jitendra Singh का बड़ा एक्सन, एसडीएम निलंबित

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular