Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Update राजस्थान में 21 जनवरी के बाद बारिश अलर्ट जारी,...

Rajasthan Weather Update राजस्थान में 21 जनवरी के बाद बारिश अलर्ट जारी, ठंड में होगा इजाफा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Weather Update : आज भी राजस्थान के आधे हिस्से में घना कोहरा देखने को मिला। प्रदेश को अभी तक ठंड से राहत मिली नहीं कि मौसम विभाग ने 21 के बाद फिर से बारिश की आशंका जताई है। जिससे प्रदेश में ठंड और बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार 21-22 जनवरी को बारिश हो सकती है। जिससे न सिर्फ सर्दी बढ़ेगी बल्कि कोहरे में भी इजाफा देखने को मिलेगा। वहीं इस बारिश के बाद अगले 48 घंटे तक बादल छाए रहने की संभावना है।

बारिश से फसलों को हो सकता है नुकसान (Rajasthan Weather Update)

राज्य के कृषि विभाग अधिकारियों ने आशंका जताई है कि बारिश के कारण ठंड बढ़ने और प्रदेश के कई जिलों में पाला गिरने से फसल को नुकसान हो सकता है। वहीं सरसों की फसल की कटाई भी शुरु होने वाली है। ऐसे में बारिश और सर्द हवाओं से फसल को भारी नुकसान हो सकता है। ऐसा ही कुछ नुकसान एक सप्ताह पहले हुई बारिश से देखने को मिल था।

इन जिलों में रहेगा यलो अलर्ट (Rajasthan Weather Update)

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि पूर्वी राजस्थान के कोटा जिले में ठंड बढ़ने की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों में भी तेज सर्दी का असर देखने को मिलेगा।

बीकानेर, अजमेर, अलवर, बूंदी, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, सवाईमाधोपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, टोंक में भी कोहरा छा सकता है। इन सभी जिलों को यलो अलर्ट की श्रेणी में रखा गया।

Also Read : Kota Accident News कोटा-चित्तौड़ हाईवे पर हुआ दर्दनाक हादसा, एक की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular