Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में भीषण गर्मी के बीच गिरे ओले, तापमान में गिरावट

राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच गिरे ओले, तापमान में गिरावट

पाकिस्तान में बने पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के सरहदी इलाकों जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर, चूरू, नागौर में बुधवार दोपहर बाद तेज आंधी चली और कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Rajasthan Weather Update 14 April 2022 : राजस्थान में भीषण गर्मी से तप रहे प्रदेशवासियों को मौसम में आए बदलाव के बाद राहत मिल गई। पाकिस्तान में बने पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के सरहदी इलाकों जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर, चूरू, नागौर में बुधवार दोपहर बाद तेज आंधी चली और कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे। मौसम में हुए इस बदलाव के बाद पश्चिमी राजस्थान में तापमान गिरकर 36 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया।

बारिश के साथ बेर के आकार के ओले गिरे

Rajasthan Weather Update 14 April 2022

रामगढ़ में दोपहर में अचानक धूलभरी आंधी चलने के बाद आसमान में काले घने बादल छा गए। इसके साथ ही तेज गड़गड़ाहट के साथ कई जगह हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। ग्रामीण क्षेत्र नोख और बौड़ाना में तेज आंधी के बाद बारिश के साथ बेर के आकार के ओले गिरे। ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट आ गई। ऐसा ही मौसम बीकानेर जिले के नोखा और दूसरे इलाकों में हुआ। यहां भी दोपहर बाद आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे।

जगह पेड़-पौधे टूट गए

Rajasthan Weather Update 14 April 2022

बीकानेर के नोखा में बारिश के साथ गिरे ओले। बारिश-ओले गिरने से तापमान में गिरावट आ गई। नागौर और जोधपुर के ग्रामीण इलाके, चूरू समेत कई जगह देर शाम आंधी चली। स्थानीय लोगों के मुताबिक 40 से 45 किलोमीटर की स्पीड से अंधड़ चला। इससे कई जगह पेड़-पौधे टूट गए, वहीं सड़कों पर गाड़ियों से गुजर रहे लोगों को भी परेशानी हुई।

लू की चेतावनी का यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update 14 April 2022

जयपुर में बादलों की आवाजाही से गर्मी का सितम कम हो गया। गर्मी के तेवर ढीले पड़ने से लोग हल्की राहत महसूस कर रहे हैं। राज्य के अन्य जिलों में बुधवार को अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। जोधपुर के लोहावट और कई कस्बों में तेज आंधी चली। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में टोंक, बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर जिले में ही लू की चेतावनी का यलो अलर्ट जारी किया है। माना जा सकता है कि लू का असर राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में ज्यादा रहेगा। बाकी का इलाका गर्म रहेगा, लेकिन तापमान 40 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा। रात का तापमान अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा रह सकता है।

Also Read : गुमनाम बीमारी के कहर से चार दिन में एक परिवार के तीन बच्चों की मौत

Also Read : राजस्थान में कोरोना के बीस नए मरीज मिले, प्रदेश में केवल नौ मरीज हुए रिकवर

Also Read : करौली में साजिश के तहत हुआ पथराव, राजस्थान में बनेगी भाजपा की सरकार : रवि किशन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular