Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Today: राजस्थान में बारिश का दौर हुआ खत्म, बढ़ेगी तेजी...

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में बारिश का दौर हुआ खत्म, बढ़ेगी तेजी से गर्मी

- Advertisement -

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के मौसम में अब लगातार बदलवा देखने को मिल रहा है। बता दें कि मौसम के बदलवा के चलते कभी बारिश तो कभी ओलावृष्टि हो रही है। इसके चलते एक बार फिर प्रदेश में कुछ जिलों में बारिश और आंधी दर्ज की गई है। वहीं राजस्थान का फिर बढ़ने लगा पारा। इसके अलावा राजस्थान के चूरू, भरतपुर, गंगानगर, झुंझुनूं , जालोर, जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, सीकर में तापमान बढ़ने लगा है। वहीं, जालोर में पारा 38.3 डिग्री दर्ज किया गया तो फलोदी में 37, बाड़मेर में 37.5 और जोधपुर में 36.3 डिग्री रहा।

मौसम विभाग का अनुमान मौसम रहेगा शुष्क

इसके साथ ही राजधानी जयपुर में बारिश हुई, वहीं, बीकानेर में और आसपास के इलाकों में मौसम शुष्क रहा और तेज धूप निकलने के पारा बढ़ने लगा। मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर, अजमेर, टोंक के अलावा भीलवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, बूंदी , झालावाड़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, बारां के इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बरसात हुई। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि इस नए वेदर सिस्टम का ज्यादा असर मध्य प्रदेश से आसपास के राज्यों में देखने को मिला।

बढ़ेगी तेजी से गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज से आने वाले 5 दनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम साफ रहेगा। वहीं, सोमवार से राजस्थान के कई इलाकों में पारा बढ़ने लगेगा, जिससे तेज गर्मी पड़ने लगेगी। फिलहाल जयपुर, अलवर, चूरू, सीकर, जैसलमेर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर के साथ आसपास के इलाकों में तापमान सामान्य से नीचे रहेगा, लेकिन इसके बाद अगले हफ्ते से पारा बढ़ने लगेगा। इस बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने के आसार हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular