Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather Forcast राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना, जाने...

Rajasthan Weather Forcast राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना, जाने अपने जिले का हाल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Weather Forcast : राजस्थान में फरवरी के महीने में भी सर्दी का असर नजर आ रहा है। वहीं अब फिर से राजस्थान में मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है। आज राज्यस्थान के कई जिलों में जैसे बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं में नया वेदर सिस्टम सक्रिय हो सकता है।

जिससे कई कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं यह बारिश प्रदेश के किसानों की मुश्किल भी बढ़ा सकती है। हालांकि जयपुर मौसम विभाग ने यह भी संभावना जताई है कि राज्य के कुछ हिस्सों को छोड़ के बाकी सभी क्षेत्रों में मौसम पूरी तरह साफ और शुष्क रहेगा। (Rajasthan Weather Forcast)

प्रदेश में आज का मौसम (Rajasthan Weather Forcast)

वहीं आज प्रदेश के मौसम की बात करें तो राज्य के सभी शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। वहीं सीकर, जयपुर, पाली, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, डूंगरपुर, फतेहपुर में आज न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। वहीं कल प्रदेश में हनुमानगढ़ को छोड़कर बाकी सभी शहरों में कल दिन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। (Rajasthan Weather Forcast)

22 फरवरी के बाद बदलेगा मौसम (Rajasthan Weather Forcast )

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 21 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है। लेकिन 22 फरवरी से प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं राजस्थान के साथ-साथ इस पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर पश्चिमी भारत के कुछ भागों में देखने को मिल सकता है। यदि राजस्थान की बात करें तो गंगानगर, हनुमानगढ़ में इसका असर देखने को मिल सकता है।

Also Read : Govind Singh Dotasara पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह व भाजपा प्रदेशअध्यक्ष ने साधा निशाना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular