Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की आशंका, IMD ने...

Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड का कहर जारी है। राजस्थान के इलाकों में कोहरे की घनी चादर छाई हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के कई जिलों में सर्द मौसम और घना कोहरा छा रखा है। IMD ने राजस्थान के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में 28 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी। 28 के बाद राज्य के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की आशंका

राजस्थान में कमजोर पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव के चलते 30 जनवरी तक हल्की बारिश हो सकती है। उत्तरी राजस्थान में घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है। बदलते मौसम ने किसानों में टेंशन बढ़ा दी है।

ऐसा रहेगा जयपुर का हाल

जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। दिन भर में पारा का स्तर 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, हवा की गति 2.38 के आसपास रहेगी। हवा 2.71 की झोंके गति के साथ 221 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 07:14 बजे है, जबकि यह शनिवार को शाम 06:03 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, जयपुर में तापमान शनिवार को 11 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 11 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 12 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 14 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 13 डिग्री सेल्सियस, 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। गुरुवार को और शुक्रवार को 13 डिग्री सेल्सियस।

ये भी पढ़ें- Shani Dev: शनिवार को करें इन मंत्रों का जाप, बनी रहेगी शनि देव की कृपा

ये भी पढ़ें- Republic Day Parade 2024: राजस्थान की झांकी में मीरा बाई को…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular