Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Warriors: अब बच्चे भी को खो खो खेल रहे है, राजस्थान...

Rajasthan Warriors: अब बच्चे भी को खो खो खेल रहे है, राजस्थान वॉरियर्स का राजू है लाजवाब

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Warriors: तेलंगाना के करीमनगर जिले के एक अपेक्षाकृत अज्ञात गांव वेम्पेट के किसान के बेटे, बुचानगरी राजू के लिए, खेल की दुनिया में यह वास्तव में एक यादगार यात्रा रही है। अल्टीमेट खो खो लीग में अपनी टीम राजस्थान वॉरियर्स के खराब प्रदर्शन के बावजूद, राजू के पास संतुष्ट महसूस करने का हर कारण है।
जिला परिषद स्कूल में 12 साल की उम्र में खेल शुरू करने वाले राजू ने खेल के प्रति अपना जुनून जारी रखा, बावजूद इसके कि उनके दोस्त उन पर व्यंग्य करते थे ‘ऐसा खेल खेलने के लिए जिसके बारे में उन्हें लगता था कि उसका कोई भविष्य नहीं है।’

दिलचस्प बात यह है कि जो लोग शुरुआत में उनके साथ थे, उनमें से कई ने खेल छोड़ दिया, लेकिन राजू अटल रहे और 2016 में सब-जूनियर नेशनल और फिर सीनियर नेशनल में राज्य के लिए जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहे।

एक ऐसा कार्यकाल जिसने आलोचकों को उनके प्रभावशाली प्रदर्शन की ओर ध्यान दिलाया और जिससे उन्हें 19 साल की उम्र में नौकरी (दक्षिण मध्य रेलवे के मैकेनिकल विभाग में ग्रेड I पद) भी मिली।
अपने गाँव के कई लोगों की नौकरी के लिए दुबई की ओर देखने की प्रवृत्ति को उलटते हुए, राजू ने अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर खो-खो खेलना पसंद किया। और, जल्द ही उनके पास रेलवे को सीनियर नेशनल जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर गर्व महसूस करने का हर कारण मिल गया।

“यूकेके लीग के साथ मेरी नौकरी, जिसने पेशेवर प्रशिक्षकों द्वारा हमारी निगरानी करने के साथ हमारे खेल को अगले स्तर तक पहुंचाया, ने बहुत से लोगों के दृष्टिकोण को बदल दिया… अब कई लोग खेल को बहुत आशा के साथ देखने के लिए प्रेरित हैं,” राजू ने द हिंदू से बातचीत में कहा.

राजू ने कहा, “मुझे बहुत अच्छा लगता है कि मेरे गांव के लोग मुझे टीवी पर एक्शन करते हुए देखते हैं और कई बच्चे वहां खेल खेल रहे हैं।”

ये भी पढे़- Migraine: शीत लहर से बढ़ने से हो सकता माइग्रेन अटैक, जानें क्या है इसके 5 प्रमुख इलाज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular