Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Vidhansabha: विधानसभा सत्र में एक बार फिर उठा हिजाब का मुद्दा,...

Rajasthan Vidhansabha: विधानसभा सत्र में एक बार फिर उठा हिजाब का मुद्दा, ‘पर्ची सरकार’ बोले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Vidhansabha: आज राजस्थान विधानसभा सत्र में कांग्रेस विधायक रफीक खान द्वारा एक बार फिर हिजाब का मुद्दा उठाया। जिस पर विधानसभा में हंगामा हो गया। इस पर संसदीय कार्यमंत्री ने तुष्टकीरण बंद करों के नारे लगाए। आज हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने एक स्कूल में हिजाब पर कमेंट किया था। इस पर मुस्लिम छात्राओं ने आपत्ति जताई। विधानसभा में यह मामला उठा। प्रश्नकाल के साथ राजस्थान विधानसभा की आज की कार्यवाही शुरू हुई। राजस्व मंत्री हेमंत मीणा से कांग्रेस के डूंगरराम गेदर ने चकबंदी और सर्वे के लिए काम कर रही कंपनी का नाम पूछा। मंत्री ने पुराना जवाब ही पढ़कर सुनाया। इसी दौरान मंत्री को पर्ची भिजवाई गई, जिस पर कंपनी का नाम लिखा हुआ था।

नहीं चलेगा मिलाजुली का खेल

प्रश्नकाल में पांचवां प्रश्न उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के विभाग से जुड़ा था। दिया कुमारी दो दिन की छुट्टी पर होने की वजह से सदन पर नहीं थी। उधर, विधायक गोविंद प्रसाद भी सदन में नहीं थे। जिसकी वजह से अगला प्रश्न लिया गया। कुछ देर बार कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि मिलीजुली का खेल नहीं चलेगा। भाजपा के एमएलए का सवाल था और सार्वजनिक निर्माण मंत्री नहीं आई तो एमएलए को भी बाहर भेज दिया गया। इसे लेकर हंगामा हुआ। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मैं आपको जवाब दूंगा। प्रदेश के अनुसूचित क्षेत्र में संचालित छात्रावासों में वार्डन के स्वीकृत पदों लेकर भारतीय आदिवासी पार्टी की विधायक राजकुमार रोत ने प्रश्न पूछा।

रोत ने कहा कि टीएडी में एजुकेशन महकमे से कर्मचारी आते हैं। 121 ऐसे वार्डन है, जिनको 5 साल से ज्यादा समय हो गया। क्या उन्हें हटाया जाएगा या नहीं ? साथ ही 470 पदों पर भर्ती कब तक की जाएगी ? इस मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि शिक्षा विभाग से एनओसी नहीं मिलने की वजह से इन्हें नहीं हटाया जा सका है। कोशिश करेंगे कि उन्हें मूल विभाग में भेजा जाए। साथ ही कैडर के लिए विभागीय कार्यवाही चल रही है। इस पर रोत ने दोबारा इन वार्डन को हटाने की बात कही तो विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने कहा कि 5 साल के बाद भी वो लोग जान बूझकर टिके रहते हैं। विभाग तुरंत कार्यवाही करें, इस पर मंत्री खराड़ी ने उचित कार्यवाही की बात कही।

ये भी पढ़े- Rajasthan Vidhansabha: विधानसभा सत्र हुआ आधे घंटे के लिए स्थगित, कांग्रेस ने “ERCP पर जवाब दो” का लगाया नारा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular