Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Vidhansabha: विधानसभा सत्र हुआ आधे घंटे के लिए स्थगित, कांग्रेस ने...

Rajasthan Vidhansabha: विधानसभा सत्र हुआ आधे घंटे के लिए स्थगित, कांग्रेस ने “ERCP पर जवाब दो” का लगाया नारा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Vidhansabha: राजस्थान में हो रही है स्कूल में विधानसभा के उद्घाटन सत्र के बीच विपक्षी कांग्रेस द्वारा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर हंगामा किया गया। सदस्यों के भेद में अंकल नारेबाजी करने की वजह से सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित की गई।

सुनने काल में राशन लोकतंत्र पार्टी के सदस्य हनुमान बेनीवाल के हवन प्रस्ताव के चलते आचार संहिता लग जाने के बाद भी डायलिसिस मशीनों की खरीद तथा उसमें भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जब चिकित्सा मंत्री गजेन्द सिंह खींवसर ने अपने जवाब में समाचार पत्र का जब जिक्र किया तो कांग्रेस सदस्य गोविंद सिंह डोटासरा खड़े हो गए और कहने वालों की समाचार पत्र से सदन नहीं चलता। श्री खींवसर द्वारा अपने जवाब में कहां गया कि वह इस मामले की जांच करने वाले हैं तथा जरूरत पड़ने पर मामले की की जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से भी कराई जाएगी। इसी बीच विपक्ष के नेता टीकाराम जूली खड़े हुए इसके बाद उन्होंने आरसीपी को लेकर हुए समझौते का जिक्र किया। उनका कहना था कि सरकार को जवाब देना होगा। इस सवाल पर सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के सदस्यों ने खड़े होकर बोलना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से सदन में शोरगुल तथा हंगामा हुआ। इसके बाद कांग्रेस के सदस्य सदन की बेल में आए और यहां “ईआरसीपी पर जवाब दो” का नारा लगाने लगे।

इस सबके बीच अध्यक्ष वासुदेव देवनानी द्वारा विपक्ष के सदस्यों को शांत करने का प्रयास किया गया परंतु करते रहे तथा सदन की कार्यवाही भी जारी रही। कांग्रेस सदस्यों द्वारा प्रश्नकाल में भी हंगामा किया गया था। सदन की वेल में आकर नारेबाजी की गई। प्रश्नकाल में कांग्रेस सदस्य रामनिवास गावडिया द्वारा ‘‘जिला नागौर एवं डीडवाना में घरेलू एवं कृषि कनेक्शन के लंबित आवेदन ’’ पर प्रश्न उठाया गया। अपने पूरक प्रश्न में उनका कहना है कि उनके प्रश्नों का जवाब नहीं आता। इस दौरान श्री जूली ने बताया कि सदन में बिजली पर चर्चा करानी चाहिए। इस दौरान सत्ता तथा विपक्ष के सदस्यों के बोलने पर सदन में शोर मचा। जिसके बाद कांग्रेस सदस्य वेल में आ गए तथा नारेबाजी करनी शुरु कर दी। पांच-छह मिनट तक नारेबाजी चली, उसके बाद प्रश्नकाल समाप्त होने पर हंगामा शांत हुआ।

शून्यकाल में शेकाभिव्यक्ति के बाद भी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ की स्मृति में आधा घंटा सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य कालीचरण सराफ ने सदन से निवेदन किया कि श्री भाभड़ की स्मृति में सदन की कार्यवाही को आधे घंटा स्थगित करना चाहिए। इस पर अध्यक्ष ने 12.07 बजे आधे घंटे के लिए स्थगित किया।

ये भी पढ़े- Rajasthan News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने CM भजनलाल शर्मा से की मुलाकात, जानें क्या है जल बंटवारे को लेकर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular