Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Vidhan Sabha Session Live राजस्थान में मेडिकल सुविधाएं हुई बेहतर :...

Rajasthan Vidhan Sabha Session Live राजस्थान में मेडिकल सुविधाएं हुई बेहतर : राज्यपाल कलराज मिश्र

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Vidhan Sabha Session Live : आज से प्रदेश में राज्यपाल के अभिभाषण से विधानसभा के बजट सत्र की शुरूआत हो चुकी है। अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा कि कोरोना मैनेजमेंट के मामले राजस्थान सर्वश्रेष्ठ प्रदेश है। प्रदेश कोरोना मैनेजमेंट के मामले में बाकि राज्यों के लिए रोल मॉडल बनकर उभरा है।

ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि प्रदेश सरकार ने इस आपदा का सामना अच्छे तरीके से किया है। इस आपदा के समय में 33 लाख परिवारों की मदद की गई। 1815 करोड़ खर्च किए गए। वहीं कोरोना काल में जो मजदूर अपने घरों की ओर पलायन कर रहे थे। उनकी मदद के लिए प्रदेश सरकार वाहन लगाकर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

प्रदेश में मेडिकल सुविधाएं हुई है बेहतर (Rajasthan Vidhan Sabha Session Live)

अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने यह भी कहा कि प्रदेश में मेडिकल सुविधाओं में सुधार हुआ है। राजस्थान में दूसरे राज्यों से मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है। इसके साथ प्रदेश सरकार बहुत से नए फैसले लिए हैं। जैसे सीएम चिरंजीवी स्वस्थ्य बीमा योजना शुरू की गई। इसके अलावा महात्मा गांधी अहिंसा शांति प्रकोष्ठ शुरू किया गया और सिलिकोसिस के इलाज जांच की व्यवसथा भी की गई।

बीएसी की बैठक भी होगी आज (Rajasthan Vidhan Sabha Session Live)

आज ही सदन की कार्य समिति की बैठक भी होगी। यह बैठक विधानसभा कार्यवाही स्थगित होने के बाद विधानसभा स्पीकर के चैंबर में होगी। इस बैठक में विधानसभा के बजट सत्र का कामकाज तय किया जाएगा। वहीं इस बैठक में बजट पेश करने की तारीख भी तय कि जाएगी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बजट 23 फरवरी के आस-पास पेश किया जा सकता है।

Rajasthan Vidhan Sabha Session Live

Also Read : Rajasthan Weather Update राजस्थान में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, 10 फरवरी से मौसम होगा साफ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular