Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Today Weather Update प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने की...

Rajasthan Today Weather Update प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने की है सम्भावना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Today Weather Update : राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने का मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने के साथ ही आज आज शाम ही मौसम में बदलाव हो सकता है। जिसके कारण बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इसके साथ ही कहीं-कहीं बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। इसके साथ 9 फरवरी यानि कल से इस विक्षोभ का असर गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अलवर, धौलपुर और भरतपुर जिलों में देखने को मिल सकता है। वहीं 10 फरवरी से प्रदेश में मौसम साफ होने की संभावना जताई जा रही है।

विंटर सीजन में औसत से ज्यादा बारिश (Rajasthan Today Weather Update)

बता दें कि इस बाद विंटर सीजन में औसतन 24.5एमएम बारिश हो चुकी है। और अभी भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। जबकि प्रदेश में हर बार विंटर सीजन में जनवरी से लेकर फरवरी की शुरुआत तक 4एमएम औसत बारिश ही होती है। तो इस बार औसत बारिश की तुलना में 470 प्रतिशत बरसात ज्यादा हुई है।

प्रदेश में आज का मौसम (Rajasthan Today Weather Update)

आज राज्य के लगभग सभी हिस्सों में मौसम साफ रहा। जिससे ज्यादातर शहरी क्षेत्रों के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं कुछ जिलों में तो न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया। केवल हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, उदयपुर और गंगानगर में बीती रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान चित्तौड़गढ़ में 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also Read : REET Level-2 Exam Cancelled आजीवन हुई रीट प्रमाण पत्र की मान्यता

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular