Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: राजस्थान के इस मंत्री ने रखा नया संकल्प, मथुरा में मंदिर...

Rajasthan: राजस्थान के इस मंत्री ने रखा नया संकल्प, मथुरा में मंदिर बनने तक दिन में एक बार भोजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सोमवार को एक नया समकल्प रखा है। उनेहोने कहा है कि जब तक भगवान कृष्ण की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, वह दिन में केवल एक बार भोजन करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने रखा नया संकल्प

मंत्री मदन दिलावर ने कोटा में अपने निर्वाचन क्षेत्र रामगंज मंडी में एक सम्मान समारोह में कहा, “जब तक भगवान श्री कृष्ण के जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, मैं आज से दिन में केवल एक बार भोजन करूंगा।”

राम मंदिर को लेकर भी ली थी शपथ

छह बार विधायक और तीन बार मंत्री रहे मदन दिलावर ने फरवरी 1990 में भी कसम खाई थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक वह माला नहीं पहनेंगे और न ही स्वीकार करेंगे। सोमवार को, अयोध्या में राम मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह समाप्त होने के बाद, उनके समर्थकों ने उन्हें 34 किलो की एक माला और 108 फीट लंबी एक और माला चढ़ाई। हालांकि, दिलावर ने यह कहते हुए माला पहनने से इनकार कर दिया कि वह 31 जनवरी को अयोध्या में मंदिर जाने पर इसे पहनेंगे।

याद आए किरोरीलाल मीना

अपने संबोधन में, मंत्री मदन दिलावर ने याद किया कि कैसे उन्होंने डॉ किरोरीलाल मीना, जो अब राज्य के कैबिनेट मंत्री हैं, और सैकड़ों कार सेवकों के साथ मिलकर 1992 में अवैध हिरासत और अपने सहयोगियों के खिलाफ हत्या के मनगढ़ंत आरोपों के खिलाफ अयोध्या में प्रदर्शन किया था।

धारा 370 खत्म होने तक जमीन पर सोए थे

बता दें कि फरवरी 1990 में, मंत्री मदन दिलवर ने यह भी कसम खाई थी कि जब तक जम्मू और कश्मीर से धारा 370 खत्म नहीं हो जाती, वह बिस्तर पर नहीं सोएंगे। ऐसा कहा जाता है कि वह तब से चटाई पर सोते थे, जब तक कि 2019 में विवादास्पद अनुच्छेद रद्द नहीं हो गया।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड का कहर, फतेहपुर में 1.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular