Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: राजस्थान में सुधांश पंत ने संभाला मुख्य सचिव का पदभार

Rajasthan: राजस्थान में सुधांश पंत ने संभाला मुख्य सचिव का पदभार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुधांश पंत ने 1 जनवरी को यहां राजस्थान के मुख्य सचिव का पदभार संभाला और कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति को और मजबूत करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। राजस्थान सरकार ने उषा शर्मा की सेवानिवृत्ति के बाद 31 दिसंबर को पंत को मुख्य सचिव नियुक्त किया था। पंत राजस्थान राज्य खान एवं खनिज निगम लिमिटेड के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “राज्य और देश के हित में निर्णय लिए जाएंगे। प्रशासन पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ काम करेगा ताकि राज्य के नागरिकों को राहत मिल सके।”
पंत ने कहा, “विकसित भारत बनाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी… राजस्थान भी विकसित भारत का एक मजबूत स्तंभ होगा।” उन्होंने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति को और मजबूत करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। केंद्र और राज्य के बीच समन्वय पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “केंद्र के साथ निश्चित रूप से बहुत अच्छा समन्वय होगा. हमें केंद्र से पूरा सहयोग मिलता रहेगा. मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार बहुत खुश होगी.” यदि हम धन का उपयोग कर सकते हैं।”
1991 बैच के आईएएस अधिकारी, पंत दिसंबर 2022 से दिल्ली में हैं। राजस्थान के मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त होने से पहले वह केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव थे। पंत के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बी.टेक की डिग्री है। उन्होंने अपने शानदार करियर के दौरान विभिन्न विभागों के सचिव के रूप में कार्यभार संभालने के अलावा जैसलमेर, झुंझुनू, भीलवाड़ा और जयपुर में जिला कलेक्टर के रूप में किया था कार्य।

ये भी पढ़े- New Year 2024: माउंट आबू में साल 2024 का हुआ जोशिला स्वागत, म्यूजिक पर झूमते नजर आए पर्यटक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular