Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Roadways Sleeper Bus : राजस्थान में रोडवेज भी चलाएगा स्लीपर बसें

Rajasthan Roadways Sleeper Bus : राजस्थान में रोडवेज भी चलाएगा स्लीपर बसें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, झुंझुनू।
Rajasthan Roadways Sleeper Bus : यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए अब राजस्थान रोडवेज भी प्राइवेट बसों की तर्ज पर लंबी दूरी पर स्लीपर बसों का संचालन करेगा। अभी ट्रायल के तौर पर आठ बसें चलाई गई हैं। यात्रीभार बढ़ने पर इसे लंबे रूटों पर बढ़ाया जाएगा। परिवहन राज्य मंत्री बृजेंद्र ओला (Brijendra Ola) ने झुंझुनू में एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी। (Rajasthan Roadways Sleeper Bus)

किराया भी निजी स्लीपर बसों से कम

परिवहन राज्य मंत्री बृजेंद्र ओला (Brijendra Ola) ने बताया कि जयपुर से अहमदाबाद, सूरत, उदयपुर, कोटा, झालावाड़ जैसे लंबे रूट लिए गए हैं। दूसरे चरण में शेखावाटी के झुंझुनू से सीकर होकर अहमदाबाद, सूरत, बांसवाड़ा, झालावाड़, उदयपुर समेत लंबे रुटों पर चलाने की योजना है। यदि यह प्रयोग सफल होता है तो प्रदेश के सभी लंबे रूटों पर इसे आगे बढाया जाएगा। इनमें किराया भी निजी स्लीपर बसों से कम रखा गया है। रोडवेज की बसों के अंदर स्पेस भी अधिक है। उन्होने बताया कि शीघ्र ही 50 सीएनजी तथा 50 इलेक्ट्रिक बसों को रोडवेज के बेड़े में शामिल किया जाएगा। (Rajasthan Roadways Sleeper Bus)

जल्द ही 35 महिलाओं को अनुंकपा नियुक्ति दी जाएगी

परिवहन राज्य मंत्री बृजेंद्र ओला (Brijendra Ola) ने कहा कि रोडवेज में अनुंकपा पर अब विवाहित बेटियों को भी नियुक्ति दी जाएगी। ओला ने कहा कि जब से उन्होंने यह विभाग संभाला है। कई लोगों ने अपनी समस्याएं बताई है। किसी ने कहा कि उनके भाई और मां नहीं है। बेटी की शादी हो चुकी है। ऐसे में हमने रोडवेज कर्मचारियों के परिवारों की समस्याओं को समझते हुए रोडवेज प्रशासन से रिपोर्ट मंगवाकर सरकार के समक्ष भिजवाई। वहां से मंजूरी मिलने के बाद अनुकंपा नियुक्ति को लेकर नियमों में बदलाव किया है। जल्द ही 35 महिलाओं को अनुंकपा नियुक्ति दी जाएगी। (Rajasthan Roadways Sleeper Bus)

रोडवेज बस स्टैंडो का होगा नवीनीकरण

परिवहन राज्य मंत्री बृजेंद्र ओला (Brijendra Ola) ने कहा कि कोरोना के चलते परिवहन व्यवस्था में जो बस सेवा प्रभावित हुई थीं, उन्हें फिर से पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही प्रदेश के संभाग मुख्यालयों के बस स्टैंडों पर जयपुर बस स्टैंड की तर्ज पर टुक टुक की व्यवस्था की जाएगी। इसमें महिलाओं, वृद्धजनों और निःशक्तजनों को बस स्टैंड के मुख्य द्वार से बस तक जाने के लिए फ्री सुविधा मिलेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि बजट घोषणा के अनुसार प्रदेश के रोडवेज बस स्टैंडो का नवीनीकरण किया जाएगा। (Rajasthan Roadways Sleeper Bus)

Also Read : High Voltage Drama on Railway Track : रेलवे ट्रैक पर प्रेमी-प्रेमिका का हाई वोल्टेज ड्रामा, घंटों रुकी रही ट्रेन

Also Read : Rape of Minor Girl : दुष्कर्म के बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देता था आरोपी, परेशान छात्रा ने की आत्महत्या

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular