Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Roadways Recruitment 2024: राजस्थान रोडवेज में निकली बंपर भर्तियां, 10वीं पास...

Rajasthan Roadways Recruitment 2024: राजस्थान रोडवेज में निकली बंपर भर्तियां, 10वीं पास कर सकता है अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),  Rajasthan Roadways Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक खुशी की बात सामने आई है। राजस्थान रोडवेज द्वारा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू होगी। इच्छुक तथा योग्य उम्मीदवार इस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते है। इस भर्ती की अप्लाई प्रक्रिया ऑनलाइन मोड से होगी। जिस कारण कोई भी उम्मीदवार ऑफलाइन तथा किसी और माध्यम से अप्लाई न करें। क्योंकि ये अप्लाई स्वीकार नहीं किए जाएगे। अप्लााई करने की आखिरी डेट 29 जनवरी 2024 तय की गई है। अप्लाई से जुड़ी बाकि जानकारियां भी पढ़े-

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान रोडवेज में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, संस्थान, विश्वविद्यालय से 10वीं की परीक्षा पास की गई हो। इसके साथ ही उम्मीदवार द्वारा ITI डिप्लोमा भी किया गया हो।

उम्मीदवार की आयु

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र कम से कम18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं वो अ्धिक से अधिक 35 वर्ष के हो। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी।

कितना देना होगा अप्लाई शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अप्लाई निःशुल्क हैं। यानी किसी भी उम्मीदवार को अप्लाई करने के लिए फीस नहीं देनी होगी।

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

राजस्थान रोडवेज में अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल चेकअप तथा अप्रेंटिस के नियमों के मुताबिक किया जाएगा।

ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार

अगर आप भी राजस्थान रोडवेज में भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो अपने पास 10वीं कक्षा की मार्कशीट, ITI/12वीं कक्षा की मार्कशीट, फोटो, जाति प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी, आधार कार्ड इत्यादि तैयार करें।

कैसे करें अप्लाई

अप्लाई करने के लिए सबसे पहले राजस्थान रोडवेज की आधिकारिक वेबसाइड transport।rajasthan।in पर जाएं। इसके बाद भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें। लॉगइन आईडी और पासवर्ड तैयार करें। इसके बाद फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर फॉर्म को पूरा करें। उसके बाद सबमिट कर दें। आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

ये भी पढ़े- Rajasthan CM: राजस्थान CM ऑफिस से गायब हुई गांधी-अंबेदकर की तस्वीरें, कांग्रेस ने उठाया सवाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular