Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: राजस्थान ACB ने ED अफसर को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का...

Rajasthan: राजस्थान ACB ने ED अफसर को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का आरोप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan: राजस्थान में ईडी अधिकारी के एसीबी ने किया ट्रैप। एसीबी द्वारा दलाल बाबूलाल को 15 लाख रुपए की घूस लेते हुए पकड़ा। एसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है। असीबी की कार्रनवाई अभी भी कई जगहों पर जारी है।

नॉर्थ ईस्ट में इंफाल के ईडी आफिसर नवल किशोर मीणा को एसीबी ने कस्टडी में लिया है। बताया जा रहा है कि नवल किशोर के लिए एक बिचौलिया घूस मांग रहा था। घूस लेने वाले को भी एसीबी ने दबोच लिया है।

15 लाख लेते हुए धरा 

बता दें कि मणिपुर में एक चिट फंड कंपनी के केस में सैटलमेंट करने और अन्य सुविधा देने के नाम पर पीड़ित से 17 लाख रुपये मांग रहा था। लेकिन उसे पंद्रह लाख रुपये लेते हुए धर लिया गया। उसके लिए काम करने वाले उसके सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। यह ट्रैप अलवर में किया गया है। यह केस काफी बड़ा है जिस कारण एसीबी के बाकि अधिकारी भी अलवर के लिए रवाना हो चुके है।

Rajasthan
Rajasthan

केस को रफा दफा करने की करी बात 

एसीबी के अधिकारियों का कहना है कि मणिपुर में बीते दिन कुछ लोगों पर चिट फंड कंपनी चलाने और ठगी करने के मामले दर्ज किए गए है। इस मामले में ईडी द्वारा पीड़ितों से पैसे मांगे गए। पीड़ित का पुलिस एसीबी अफसरों को कहना था कि ईडी अधिकारी नवल किशोर मीणा तथा उनके सहायक कर्मचारी बाबूलाल मीणा द्वारा उनसे रुपए मांगे गए। यह रुपए उनसे चिटफंड कंपनी के केस में उनकी सम्पत्ति अटैच नहीं करने के कारण मांगे जा रहे थे। इसके साथ-साथ वह केस को भी रफा-दफा करने की बात कर रहे थे।

ये भी पढ़े- Buying New Car: दिवाली पर नई कार खरीदने का है प्लान! इन टीप्स पर दें ध्यान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular