Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Politics: बजट सत्र से पहले राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष से मिली...

Rajasthan Politics: बजट सत्र से पहले राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष से मिली दिया कुमारी, देखिये पहली तस्वीर

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) , Rajasthan Politics: राजस्थान के बजट सत्र से पहले डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दिया कुमारी ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से मुलाकात की। यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि 3 जुलाई से शुरू होने वाले बजट सत्र में 10 जुलाई को दिया कुमारी भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी।

दिया कुमारी ने वासुदेव देवनानी से मुलाकात की और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया

राजस्थान की भजनलाल सरकार इस बार का बजट खास बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा खुद हर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की जरूरतों को समझने की कोशिश कर रहे हैं। इसी तैयारी के बीच, दिया कुमारी ने वासुदेव देवनानी से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

माना जा रहा है कि इस बजट में महिलाओं, किसानों और युवाओं पर खास ध्यान दिया जाएगा। स्वास्थ्य ढांचे को सुधारने के लिए भी बड़े ऐलान किए जाने की संभावना है।

राजस्थान के विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा

इसके अलावा, दो दिन पहले दिया कुमारी ने राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मुलाकात की थी। उन्होंने दिल्ली जाकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात की। दिया कुमारी ने एक्स पर ट्वीट कर बताया कि इन मुलाकातों में राजस्थान के विकास से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

इस बार का बजट सत्र और बजट पेशकश राजस्थान के लिए बेहद महत्वपूर्ण और नवाचारों से भरपूर होने की उम्मीद है। सभी वर्गों से सुझाव लेकर एक ऐसा बजट तैयार किया जा रहा है जो राज्य के विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाए।

 

Also read :

Villagers Accused Contractor: ग्रामीणों ने मनरेगा में घोटाले का लगाया आरोप, फूटा गुस्सा

NH-48 Accident: डम्पर और कैंटर के बीच ऐसा सड़क हादसा की मौके पर ही चालाक की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular