Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Politics: भजनलाल सरकार ने पलटा पुरानी सरकार का फैसला, इन भर्तियों...

Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार ने पलटा पुरानी सरकार का फैसला, इन भर्तियों पर लगी है रोक

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा की सरकार आने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा गहलोत सरकार के एक से एक फैससे को बदलती जा रही है। पिछली सरकार में कांग्रेस की तरफ से जिन 50 हजार पदों पर महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती होने वाली थी, उसे शांति और अहिंसा विभाग ने रद्द करने का आदेश जारी किया है।

पिछली सरकार में की गई थी इस भर्ती की घोषणा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस की सरकार ने 2023-24 के बजट में 50 हजार पदों पर महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती करने की घोषणा की थी जिसके आधार पर शांति और अहिंसा विभाग ने 13 अगस्त 2023 को संविदा आधार पर एक साल के लिए भर्ती करने के लिए विज्ञप्ति जारी की थी। जिसमें प्रेरकों को हर एक महीने 4500 रूपये तक का स्टाइपेंड दिया जाना था।

फैसले को रद्द करने के बाद कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना

वहीं भाजपा की तरफ से किए गए इस फैसले पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिन्हें गोडसे में यकीन हैं वो महात्मा गांधी के विश्वास को कैसे आगे बढ़ा सकते हैं।

युवाओं को बेरोजगारी की तरफ धकेला जा रहा

डेटासारा ने निशाना साधते हुए आगे लिखा कि भजपा की तरफ से 50 हजार महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती प्रक्रिया रद्द करना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। जिन्हें गोडसे में विश्वास हो वो गांधी के विचारों को कैसे आगे बढ़ा सकते हैं।

Also Read: Karanpur Seat Election 2023: श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर 5 जनवरी को वोटिंग, चुनाव को लेकर CM भजनलाल शर्मा ने कही बड़ी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular