Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: अशोक गहलोत का विपक्ष की भविष्यवाणी पर हमला, बोले- 'एक...

Rajasthan Politics: अशोक गहलोत का विपक्ष की भविष्यवाणी पर हमला, बोले- ‘एक ही भाषा…’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव अभी जारी हैं। इस दौर में राजनीतिक उठापटक जारी है। ऐसे में एक बार फिर अशोक गहलोत ने विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक्स पोस्ट कर विपक्ष पर हमला बोला है।  आपको बता दें कि, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी पर बड़ा हमला बोला है।  पूर्व सीएम गहलोत ने तंज कसते हुए कहा है, “चुनाव में जनता का रुख देखकर बीजेपी में हताशा का दौर चल रहा है। बीजेपी के पक्ष में लोगों में भ्रम पैदा करने का काम किया जा रहा है।”

प्रमुख बिन्दु

  • राजनीति में कारोबार बढ़ रहा है
  • पूर्व सीएम गहलोत ने विपक्ष पर बोला हमला
  • राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर हमला
  • गहलोत- चुनाव में जनता का रुख देखकर बीजेपी में हताशा का दौर चल रहा है

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ”चुनाव में जनता का रुख देखकर बीजेपी अब पूरी तरह हताश हो गई है। बीजेपी ने अपने सभी नेताओं, समर्थकों और समर्थकों को एक जैसी भाषा का इस्तेमाल करने की हिदायत दी है.” अशोक गहलोत ने प्रशांत किशोर पर बोला हमला राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ”जिसमें नेता पूर्ण बहुमत से जीतने का दावा करते हैं और जनता में बीजेपी के पक्ष में भ्रम पैदा किया जा सकता है।  प्रशांत किशोर सहित सभी राजनीतिक विश्लेषकों, अर्थशास्त्रियों और पत्रकारों की भविष्यवाणियाँ।”

क्या है प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी? (Rajasthan Politics)

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक इंटरव्यू के दौरान भविष्यवाणी की है कि बीजेपी इस चुनाव में 2019 से बेहतर प्रदर्शन करेगी और 303 से ज्यादा सीटें जीतेगी।  उन्होंने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है।  लोगों में पीएम मोदी के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है।  बीजेपी सत्ता में रहेगी।  उन्होंने कहा कि बीजेपी की जीती हुई सीटों की संख्या या तो पिछली बार जितनी ही रहेगी या फिर आंकड़ा थोड़ा बेहतर हो सकता है।

गौरतलब है कि पिछले यानी 2019 के लोकसभा चुनाव में,एनडीए का आंकड़ा 350 के पार हो गया था।  बीजेपी नेता लगातार इस बार 400 पार का नारा बुलंद करते नजर आ रहे हैं।  वैसे भी सभी दलों के नेता और आम लोग 4 जून को आने वाले नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular