Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: राजस्थान में आज होने जा रही बड़ी बैठक, CM के...

Rajasthan Politics: राजस्थान में आज होने जा रही बड़ी बैठक, CM के साथ ये सभी होंगे शामिल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics:  राजस्थान सरकार को हीटवेव को लेकर हाईकोर्ट ने जरूरी आदेश दिए थे।  इसी मुद्दे पर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज बैठक करने का फैसला किया है।  जिसमें उन सभी मुद्दों पर विचार किया जाएगा।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार उन सभी मुद्दों पर विचार करेगी। जिस पर हाईकोर्ट ने गौर करने को कहा है।

आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला, ( Rajasthan Politics)

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में आज राजधानी जयपुर में बड़ी बैठक होने जा रही है, जिसमें मुख्य सचिव सुधांश पंत समेत सभी विभागों के एसीएस और प्रमुख सचिव मौजूद रहेंगे।  इस दौरान प्रभारी सचिवों की रिपोर्ट पर चर्चा होगी और राज्य के सभी जिलों के लिए बिजली, पानी, चिकित्सा की स्थिति पर मंथन होगा।

कितने बजे होगी बैठक

इन मुद्दों पर 11 बजे शुरू होगी चर्चा बैठक में हीटवेव के कारण राजस्थान की जनता को हो रही परेशानियों पर भी चर्चा होगी और उनके समाधान के लिए जरूरी कदम उठाने के फैसले भी लिए जाएंगे।   जानकारी के अनुसार आज बैठक में ई-फाइलिंग, पौधारोपण, भूमि संबंधी मामले और जल संरक्षण जैसे मुद्दे भी उठाए जा सकते हैं। यह बैठक शुक्रवार को सुबह 11 बजे जयपुर सचिवालय के कॉन्फ्रेंस रूम में शुरू होगी। सभी पदाधिकारियों को इस बैठक में शामिल होने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद बैठक

राजस्थान में अब तक गर्मी से 100 से ज्यादा लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने गर्मी से सिर्फ 5 लोगों की मौत की पुष्टि की है। ऐसे में गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने स्वप्रेरणा से संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को गर्मी से मरने वाले लोगों के आश्रितों को उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सड़कों पर पानी का छिड़काव करें, रेड लाइट पर छाया की व्यवस्था भी करें, ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके।

बैठक में ये सभी लोग शामिल होंगे

आपको बता दें कि राजस्थान प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय पदाधिकारी बैठक भी आज से शुरू होने जा रही है। इस बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर सहित प्रदेश भाजपा के अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे। पहले दिन पार्टी के वित्त प्रबंधन से जुड़े नेताओं की बैठक होगी। जबकि एक जून को दोपहर दो बजे प्रदेश पदाधिकारियों, प्रवासी नेताओं व मोर्चा प्रदेशाध्यक्षों के साथ मंथन होगा। इस बैठक में मतगणना के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं पर भी मंथन होगा। बैठक के दौरान सभी नेता लोकसभा चुनाव के दौरान रही कमियों व अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही चार जून को संभावित चुनाव नतीजों पर भी मंथन किया जाएगा।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular