Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Politics: सदन के बाहर मीडिया के सामने रो पड़े राजेंद्र गुढ़ा,...

Rajasthan Politics: सदन के बाहर मीडिया के सामने रो पड़े राजेंद्र गुढ़ा, उन्होने कहा-सदन के भीतर उनके साथ मारपीट हुई,

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा अपने मंत्री पद से बर्खास्त होने के बाद बौखला गए है। जिसके चलते वह लगातार अपनी की सरकार के खिलाफ तीखे वार कर रहे है। इससे पहले बता दं कि राजस्थान की विधानसभा में सोमवार, 24 जुलाई को जमकर हंगामा हुआ। इस बार भी विधानसभा में हंगामे का कारण कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा ही थे। बागी तेवर अपना रहे पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में बवाल किया और कथित लाल डायरी लहराने की कोशिश की। सदन में इस हंगामा के बीच मार्शल ने उन्हें बाहर निकाल दिया। राजेंद्र गुढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है, उन्होंने विधानसभा के बाहर दावा किया कि सदन में उनके साथ मारपीट की है।

दरअसल, सोमवार, 24 जुलाई को जब विधानसभा का सत्र शुरू हुआ, तब राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी को पेश करने की कोशिश की और बिना स्पीकर की इजाजत लिए वह सदन में बोलने लगे। इस दौरान उनकी विधानसभा स्पीकर CP जोशी के साथ तीखी बहस भी होती नजर आई, स्पीकर ने जबरन बोलने और डायरी लहराने पर उन्हें बाहर निकालने की बात कही थी।

सदन के बाहर रो पड़े राजेंद्र गुढ़ा

सदन के बाहर आकर राजेंद्र गुढ़ा मीडिया के सामने रो पड़े, उन्होंने दावा किया कि सदन के भीतर उनके साथ मारपीट हुई है और सरकार के मंत्रियों ने जबरन उन्हें बाहर निकाल दिया। पूर्व मंत्री का कहना है कि वह डायरी को सदन में पेश करना चाहते थे, वह लोगों के मुद्दे को उठाना चाहते हैं और चाहे तो उनका नारको टेस्ट भी करवा लिया जाए। विधानसभा के बाहर राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मुझपर 50 लोगों ने हमला किया, मुक्का और लात मारी गई। कांग्रेस के नेताओं ने ही मुझे बाहर निकाल दिया, मुझपर बीजेपी के साथ होने के आरोप लगाए जा रहे हैं। लेकिन मेरा एक ही सवाल है कि मेरी गलती क्या है।

राजेंद्र गुढ़ा के बयान के बाद कांग्रेस में हलचल तेज

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राजस्थान सरकार में राज्यमंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा ने सदन में अपनी सरकार के खिलाफ ही बयान दिया था। राजेंद्र गुढ़ा ने तब कहा था कि हम भी अपने राज्य में महिलाओं को सही सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं, सिर्फ मणिपुर का ही ऐसा हाल नहीं है। इस बयान के बाद कांग्रेस में हलचल मच गई और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया था। राजेंद्र गुढ़ा के पास राजस्थान सरकार में सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), होम गार्ड एवं नागरिक सुरक्षा (स्वतंत्र प्रभार), पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग था।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular