Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगCrime News: राजस्थान पुलिस की बड़ी कामयाबी, करोड़ों की हेरोइन के साथ...

Crime News: राजस्थान पुलिस की बड़ी कामयाबी, करोड़ों की हेरोइन के साथ तस्कर को दबोचा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) ,Crime News: राजस्थान पुलिस लगातार तस्करों पर अपनी नजर बनाए बैठी है। लगातार धड़ल्ले से कार्रवाई की जा रही है। जहां फिर एक बार राजस्थान की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि, राजस्थान के श्रीकरणपुर में बीती रात पुलिस और BSF की संयुक्त ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस और BSF की संयुक्त कार्रवाई में एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया

पुलिस को मिली बड़ी सफलता,(Crime News)

पुलिस ने तस्कर सद्दाम हुसैन के पास से चार किलो अस्सी ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है। श्रीकरणपुर सीओ संजीव चौहान ने बताया कि एसपी गौरव यादव के निर्देश पर क्षेत्र में एरिया डोमिनांस अभियान चलाया जा रहा था। इन्फोर्मेर्स के एक्टिव नेटवर्क के जरिए थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार प्रजापत को इस क्षेत्र में हेरोइन तस्करी की सूचना मिली। इनपुट के आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी शुरू की और पदमपुर से श्रीकरणपुर की तरफ आ रहे सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उसके पास से भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई।

पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी

जांच में पता चला कि यह हेरोइन पाकिस्तान से लाई गई थी। सीमा पार से ड्रोन के जरिए पैकेटों में हेरोइन भारतीय क्षेत्र में उतारी जाती है, जिसे स्थानीय तस्कर उठाकर आगे तस्करी करते हैं। इस खेप को पंजाब समेत दूसरे राज्यों में भेजने की योजना थी। हाल के दिनों में बीएसएफ और पुलिस ने अनूपगढ़ और रायसिंहनगर इलाके में हेरोइन की बड़ी खेप भी पकड़ी है। एसपी गौरव यादव ने हाल ही में सभी एजेंसियों को कोआर्डिनेशन बनाकर तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। ताजा सफलता इसी अभियान का हिस्सा है। फिलहाल पुलिस सद्दाम हुसैन से पूछताछ कर इस नेटवर्क से जुड़े अन्य तस्करों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular