Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Paper Leak : 2022 के शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा...

Rajasthan Paper Leak : 2022 के शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, कांग्रेस नेता के लॉकर में 500 करोड़ होने का दावा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Paper Leak : बीजेपी राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा जयपुर के गणेश कॉम्प्लेक्स में धरना प्रदर्शन कर रहें हैं। डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की गर्लफ्रेंड स्पर्धा चौधरी के घर में ईडी ने छापेमारी की है। ईडी ने दूसरा छापा सीएम अशोक गहलोत के नजदीकी दिनेश खोड़निया के यहां किया है।

लॉकर में करोड़ो रुपय मौजूद

जानकारी के अनुसार किरोड़ी लाल मीणा जयपुर के गणेश कॉम्प्लेक्स में धरने पर बैठे हुए हैं। किरोड़ी मीणा का आरोप है कि कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के निजी लॉकर में 500 करोड़ रुपए मौजूद हैं। यह पैसा राजस्थान पेपर लीक के जरिये कांग्रेस सांसद के पास आया है।

हाल में बाबूलाल कटारा ने आरपीएससी का सदस्यता लेने के लिए दिनेश खोड़निया को रिश्वत दी थी। मैं धरने पर इसलिए बैठा हूं क्योंकि यहां बिल्डिंग के निजी लॉकरों में काफी काला धन जमा है। जब तक वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच नहीं करेंगे, तब तक मैं बैठा रहूंगा।

दिसंबर 2022 में लीक हुआ था पेपर

बता दें कि राजस्थान में ग्रेड 2 शिक्षक भर्ती 6 फेज में आयोजित की गई थी। इसमें करीब 13 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 24 दिसंबर को जनरल नॉलेज का परीक्षा होना था। लेकिन पेपर शुरु होने से पहले सोशल मीडिया पर लीक हो गया। पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। जानकारी के अनुसार राजस्थान में यह परीक्षा पांच साल बाद कराया गया था।

आरोपी बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार

पुलिस ने पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। सारण के अलावा सुरेश ढाका पर भी इनाम घोषित किया गया था। पेपर लीक करने के आरोप में चार शिक्षकों को पद से हटा दिया गया था।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular