Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: युवक को मिला नया जीवन, डॉक्टरों ने पेट से निकाली...

Rajasthan News: युवक को मिला नया जीवन, डॉक्टरों ने पेट से निकाली लोहे की कीलें और नट बोल्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां डॉक्टर ने एक युवक को जीवनदान दिया है। जब युवक की हालत की जांच की गई तो सभी हैरान रह गए। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

क्या है पूरा मामला,(Rajasthan News)

जयपुर के एसएमएस सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने एक युवक का दूरबीन से ऑपरेशन कर उसके पेट से दस लोहे की कीलें, आठ सुइयां, लोहे के नट-बोल्ट और चाबियां निकालीं। पीड़ित हरियाणा का रहने वाला है। जांच के दौरान युवक के पेट में लोहे की सुइयां, चाबियां, नट-बोल्ट आदि मिले।

अस्पताल के वरिष्ठ प्रोफेसर ने दी जानकारी

अस्पताल के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. राजेंद्र मंडिया ने बताया कि 6 मई को एक युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय युवक के पेट में तेज दर्द हो रहा था। परिजनों ने डॉक्टरों को बताया कि युवक की मानसिक स्थिति थोड़ी कमजोर है। ऐसे में उसने लोहे की चीज निगल ली। युवक के पेट में दर्द होने पर परिजनों ने उसकी जांच कराई।

कीलें और सुइयां अलग-अलग साइज की थीं

जांच में युवक के पेट में लोहे की सुइयां, चाबियां, नट-बोल्ट आदि मिले। डॉक्टरों ने लेप्रोस्कोपी से पेट खोला और सभी कीलें, सुइयां, चाबियां, नट-बोल्ट आदि निकाले। कीलें और सुइयां का साइज अलग-अलग था। इसके बाद दूरबीन से टांके लगाकर पेट को बंद किया गया। डॉ. मांडिया ने बताया कि एक्स-रे और सीटी स्कैन से पता चला कि युवक के पेट में लोहे की सारी चीजें जमा हो गई थीं और बड़ी आंत तक पहुंच गई थीं। इस कारण दूरबीन से ऑपरेशन किया गया।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular