Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेल में रजिस्ट्रेशन तिथि...

Rajasthan News: राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेल में रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी गई, जानें क्या हैं नई तिथि

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: राजस्थान में गहलोत सरकार ने राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन की तारीखों में फेरबदल किया है। दरअसल राजस्थान में खेले जाने वाले ओलंपिक खेलों का शुभारंभ 23 जून से ना होकर 10 जुलाई को होगा। खेलों में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि भी 23 जून तक बढ़ा दी गई है।

विद्यालयों में 26 जून तक गर्मी की छुट्टियां है

खेल विभाग के शासन सचिव नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि मुख्य तथ्यों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों में 26 जून तक गर्मी की छुट्टियां है। स्कूल खुलने के करीब 1 हफ्ते तक नए नामांकन होंगे। दरअसल स्कूली विद्यार्थियों की इस ओलंपिक खेल में लगभग 60 प्रतिशत तक भागीदारी होती है। तथ्यों को ध्यान में रखते हुए खेलों के आयोजन की तारीख में परिवर्तन किया गया है।

बड़े स्तर पर रजिस्ट्रेशन करवाएं हैं

राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागियों ने जबरदस्त उत्साह दिखा कर बड़े स्तर पर रजिस्ट्रेशन करवाएं हैं। गहलोत सरकार और प्रतिभागी खेलों की तैयारियों में जोर शोर से लगे हुए हैं। इस खेल में भाग लेने के लिए लगभग 54. 70 लाख प्रतिभागी पंजीकरण करवा चुके हैं। वही इस प्रतियोगी की तारीख 23 जून तक बढ़ जाने से प्रतिभागियों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी होगी।

ट्रांसपोर्ट वाउचर स्कीम के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी

जो भी छात्र कॉलेज में पढ़ रहे हैं उनको घर से कॉलेज आने जाने के लिए बस का किराया मिलेगा। गहलोत सरकार द्वारा कॉलेज में 10 किलोमीटर से अधिक दूरी से आने जाने पर हर दिन का 20 रूपये किराया दिया जाएगा। उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे छात्राओं को राहत देने के लिए गहलोत सरकार ने ट्रांसपोर्ट वाउचर स्कीम के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

ALSO READ:  बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के बाद जहरीले सांपों के काटने का कहर, हॉस्पिटल प्रशासन में मचा हड़कंप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular