Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan News: राजस्थान की गर्मी ने छिनी RBSE अधिकारी की जॉब, जानें...

Rajasthan News: राजस्थान की गर्मी ने छिनी RBSE अधिकारी की जॉब, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में भीषण गर्मी के चलते मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में लोग इस भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए एसी की ठंडक में रहना पसंद कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग जिन्हें काम की वजह से बाहर निकलना पड़ रहा है, वे आरामदायक कपड़े पहन रहे हैं। इसी बीच गर्मी से राहत पाने के लिए छोटे कपड़े पहनना एक अधिकारी को महंगा पड़ गया और उसे अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा।

क्या है पूरा मामला (Rajasthan News)

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) का एक अनुभाग अधिकारी शॉर्ट्स पहनकर कार्यालय पहुंच गया। इस पर अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई करते हुए अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि कुछ कर्मचारियों ने उसके पहनावे पर आपत्ति जताई और अधिकारी ने कर्मचारियों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की।

बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने यह जानकारी दी

बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि शैक्षणिक शाखा में अनुभाग अधिकारी राकेश कुमार टेकचंदानी सोमवार को टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहनकर कार्यालय पहुंचा और हंगामा करने लगा। जब अन्य कर्मचारियों ने इसका विरोध किया तो उसने उनके साथ बदसलूकी की। अब अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया गया है।

आरोपी अधिकारी गिरफ्तार

आरोपी अधिकारी टेकचंदानी ने शैक्षणिक निदेशक राकेश स्वामी के कमरे में प्रवेश किया और उनसे पूछा कि उन्हें निलंबित क्यों किया गया? कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि अधिकारी के दुर्व्यवहार को देखते हुए पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने उन्हें शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी की जा चुकी है कार्रवाई

गौरतलब है कि राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है और यहां पारा 48 से 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है। हालांकि, आरोपी अधिकारी टेकचंदानी ने शॉर्ट्स पहनकर कार्यालय आने का कोई खास कारण नहीं बताया। बताया जा रहा है कि यह पहली बार नहीं है जब टेकचंदानी के खिलाफ कार्रवाई की गई हो। उनके खिलाफ पहले भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा चुकी है।

कर्मचारियों से दुर्व्यवहार का वीडियो भी वायरल

दरअसल, वायरल वीडियो में भी देखा जा सकता है कि अजमेर में आरबीएसई कार्यालय में अनुभाग अधिकारी टेकचंदानी सफेद टी-शर्ट, हल्के हरे रंग की हाफ पैंट और सिर पर काली टोपी पहनकर कार्यालय में बैठे थे। इसके बाद वह बोर्ड के निदेशक राकेश स्वामी के कमरे में पहुंचा। वहां उसने अधिकारियों से कहा कि वह उनसे बड़ा अधिकारी है। इसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, आरोपी अनुभाग अधिकारी हिंसक हो गया और वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट भी की। इतना ही नहीं, वह निदेशक के कमरे से बाहर आकर अभद्र भाषा में बात करता हुआ लोगों से अभद्र व्यवहार करने लगा। यह सब देखकर उसे निलंबित कर दिया गया।

Also Read:  

Rajasthan News: युवक को मिला नया जीवन, डॉक्टरों ने पेट से…

Rajasthan Crime: 6 साल की मासूम के साथ रेप, बच्ची की…

Rajasthan Weather: चूरू में भारत का सबसे गर्म दिन, 50.5 डिग्री…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular