Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: दलित सरपंच के खिलाफ पंचों का फरमान, अगर गांव में...

Rajasthan News: दलित सरपंच के खिलाफ पंचों का फरमान, अगर गांव में रहना है तो 5 लाख रुपये जुर्माना दो

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राजस्थान के नागौर जिले से इंसानियत को शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है। दरअसल जिले के एक शख्स की हत्या में दलित सरपंच के भाई का नाम आया था। इसी को लेकर सरंपंच और उसके परिवार के खिलाफ एक फरमान जारी किया गया। फिर इसके साथ भारी पंचायत में सरपंच को एक पैर पर रखा गया। जानकारी के मुताबिक सरपंच के परिवार का हुक्का-पानी बंद कर दिया गया है। पीड़ित की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने 7 लोगों को नामजद किया है।

सरपंच ने सुनाई अपनी पीड़ा

सरपंच ने पुलिस को अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहा कि पांचों का कहना है कि उसके भाई ने ही इस हत्या को अंजाम दिया है। इसलिए उसकी यही सजा है कि उसके साथ उसका परिवार गांव वाले से दूर रहे। गांव में रहने के लिए उसे 5 लाख रुपये जुर्माना देने को कहा गया है। मामले को लेकर पांचौड़ी थाने में 12 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई गई है।

पंचायत में 50 से ज्यादा ग्रामीण पहुंचे थे

आपको बता दें कि यह मामला नागौर जिले के खींवसर पंचायत समिति का है। इस मामले को हल करने के लिए गांव के पंचों ने एक बैठक बुलाई। जिसमें गांव के पूर्व सरपंच समेत 50 से ज्यादा स्थानीय लोग शामिल हुए. बता दें कि ये बैठक सरपंच श्रवण राम मेघवाल के भाई मूलाराम की हत्या को लेकर किया गया है।

Also Read: Rajasthan News: भरतपुर में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 का आया केस, एक नवजात शिशु संक्रमित

Also Read: Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस को लग सकता है बड़ा झटका, हार्दिक…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular