Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: रेलवे गोदाम श्रमिकों के लिए अच्छी खबर? मिले सभी को...

Rajasthan News: रेलवे गोदाम श्रमिकों के लिए अच्छी खबर? मिले सभी को ये सरकारी लाभ

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: इंडियन रेलवे माल गोदाम श्रामिक यूनियन की तरफ से स्किल इंडिया के तहत ‘रेलवे गुड्स शेड वर्कर्स मंथन का आयोजन किया गया। ये आयोजन रेलवे गोदाम श्रामिक यूनियन को सरकारी लाभ मिलने पर किया गया। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ परिमल कांती ने कहा कि अंग्रेजों के साशन के बाद इन मजदूरों को लंबे संघर्ष के बाद विभिन्न सरकारी सुविधा मिली है।

श्रमिकों को इन चीजों का मिलेगा लाभ

पूरे देश भर में करीब दस लाख रेल माल गोदाम मजदूरों को सरकारी सिस्टम के तहत बीमा, न्यूनतम मजदूरी, पेंशन, माल गोदामों में पीने का पनी और शौचालय तक का लाभ मिला है। स्वस्थ और कामकाजी माहौल बनाने के लिए रेल माल गोदाम मजदूरों को प्रशिक्षित करने के लिए भारत सरकार के स्किल इंडिया के साथ मिलकर काम करने की जिम्मेदारी मिली है। इसको लेकर जल्द ही एक बड़ा कार्यक्रम जयपुर में आयोजित होगा।

चलता रहेग संघर्ष

डॉ. परिमल कांति मंडल ने अपने संबोधन में कहा कि यह संघर्ष तब तक चलेगा जब क भारतीय रेलवे मजदूरों को रेलकर्मी के रूप में मान्यता नही दी जाती। इस कार्यक्रम के जरिए राष्ट्रीय स्तर पर एक नई प्रबंध समिति का गठन किया गया। जिसमें प्रशांत भद्र को राष्ट्रीय अध्यक्ष और अरूप कैवर्त को महासचिव चुन्ने के साथ उन्हें कमेटी की जिम्मेदारी दी गई। इसके साथ सरकारी प्रतिनिधियों ने इस आंदोलन का स्वागत करते हुए कर्मियों के लिए न्यूनतम वेतन की जरूरत को लेकर अपनी बातें रखी।

Also Read: Rajasthan High Court Recruitment: राजस्थान हाईकोर्ट में निकली सिस्टम असिस्टेंट की पोस्ट पर भर्ती, 230 पदों पर होगी नियुक्ति

Also Read: Rajasthan Assembly Session: CM भजनलाल शर्मा सत्र के पहले दिन पहुंचे विधानसभा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular