Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: बिजली के करंट ने ली दो सगे भाइयों की जान,...

Rajasthan News: बिजली के करंट ने ली दो सगे भाइयों की जान, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के बारां जिले में करंट लगने से दो भाइयों की जान चली गई। यह हादसा मोबाइल चार्ज करते समय हुआ। इस दौरान एक महिला भी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। शाहाबाद उपखंड के कस्बा थाना इलाके में मंगलवार सुबह यह हादसा हुआ, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। सनवारा रोड पर करंट फैल गया

जानकारी के अनुसार, ( Rajasthan News)

जानकारी के अनुसार सनवारा रोड पर 11 केवी में करंट फैल गया, जिससे घरेलू उपकरण पूरी तरह जल गए। इस दौरान कपिल कश्यप मोबाइल चार्ज कर रहा था। अचानक करंट की रफ्तार बढ़ने से वह करंट की चपेट में आ गया। इस दौरान उसका भाई धर्मेंद्र और भाभी चांदनी भी करंट की चपेट में आ गए। आनन-फानन में घायलों को कस्बा थाना अस्पताल लाया गया, जहां से दोनों युवकों को शाहाबाद अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पति की हो चुकी थी मौत

दोनों भाइयों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। साथ ही महिला को बारां रेफर किया गया है। बता दें कि महिला चांदनी कश्यप के पति की पहले ही कोटनाका के पास सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। अब दोनों की मौत हो गई है, जिसकी वजह करंट लगने से उनकी मौत हो गई। इस हादसे से पूरे परिवार में मातम का माहौल है। इससे पहले लाइनमैन की मौत हो गई थी।

क्या है पूरा मामला 

गौरतलब है कि कस्बा थाना क्षेत्र बारां जिले का आदिवासी इलाका है, जहां पर बिजली लाइन ठीक हालत में नहीं है, ऐसे में इलाके में अत्यधिक बिजली करंट प्रवाहित होने से कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। हालांकि विभाग बारिश के मौसम से पहले बिजली मेंटेनेंस के नाम पर काम कर औपचारिकता करता है, लेकिन कोई मेंटेनेंस नहीं किया जाता, जिसके कारण कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं।

इसी कारण से रविवार को भी इसी आदिवासी इलाके में केलवाड़ा थाना क्षेत्र के खुशियारा नारायण पेड़ रोड स्थित जीएसएस पर 11 केवी लाइन का फाल्ट ठीक करते समय लाइनमैन हरिचरण मेहता पुत्र बद्रीलाल 55 साल निवासी समरनिया की करंट लगने से मौत हो गई। इस मामले को लेकर सोमवार को राऊत ने शव को पावर हाउस पाहनवा में नजरबंद रखा। इस दौरान मजदूरों व भारतीय मजदूर संघ ने बिजली विभाग वराप के माइक्रो इंजीनियर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। प्रशासन और पुलिस की समझाइश के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।आज फिर एक बड़ा हादसा हुआ और दो युवकों की मौत हो गई।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular