Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: ऊंट महोत्सव 2024 में पर्यटकों की उमड़ी बीड़, ऊंट और...

Rajasthan News: ऊंट महोत्सव 2024 में पर्यटकों की उमड़ी बीड़, ऊंट और घुड़ दौड़ का है उत्साह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),  Rajasthan News: बीकानेर में हो रहे ऊंट महोत्सव में दूसरा दिन राष्ट्रीय केंद्र परिसर में अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस महोत्सव में बड़ी संख्या में देश-विदेश से आए हुए पर्यटक ऑन को देखने को मिला। इस साल पहली बार इस महोत्सव में घोड़े के दौड़ भी आयोजित की गई। इसके साथ-साथ रेतीले धोरों में उन तथा घोड़े की दौड़ देखने के लिए पर्यटकों का जम आया था। इस फेस्टिवल को लेकर विदेशी सैलानियों में भी बहुत उत्साह है।

ऊंट महोत्सव में राजस्थानी लोक धुन पर ऊंट की लंबी कूद तथा नृत्य द्वारा सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया गया। ऊंट साज सज्जा, हर कटिंग के साथ-साथ अलग-अलग प्रतियोगिताओं का पर्यटक द्वारा खूब मजा लिया गया। सजे धजे ऊंट तथा पर कटिंग कर उठो पर बनाई गई अलग-अलग कलाकृतियां हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। लोगों में ऊंट सवारी के साथ सेल्फी लेने का क्रेज भी दिखा। एनआरसी की तरफ से ऊंट के दूध से बने अलग-अलग उत्पादों की प्रदर्शनी भी पर्यटकों के लिए आकर्षण रही। लोग ऊंट के दूध से बनी आइसक्रीम, कॉफी पर लुफ्ट उठाते नजर आए।

ये भी पढ़े- Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दो बार करेंगी राजस्थान का रुख, जानें किन क्षेत्रों से गुजरेगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular