Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने CM भजनलाल शर्मा से की मुलाकात,...

Rajasthan News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने CM भजनलाल शर्मा से की मुलाकात, जानें क्या है जल बंटवारे को लेकर दोनों राज्यों की योजना

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार के दिन राज्सथान के सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच दोनों राज्यों को जोड़ने वाली नदियों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि ये योजना दोनों राज्यों के लिए काफी अहम है, इस नदी को जोड़ना अटल बिहारी वाजपेयी का भी सपना था। इस योजना से हमारे कई वन क्षेत्रों को लाभ मिलेगा, राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल की समस्या थी, इससे उसका भी समाधान होगा।

बैठक में मोहन यादव ने क्या कहा

इस योजना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इस निर्णय से न सिर्फ दोनों राज्यों की बेहतरी होगी, बल्कि इसका लाखों किसानों की जिंदगी पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा यह काफी बड़ी योजना है, इससे हमारे 7 डैम बनेंगे। अभी दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच चर्चा बाकी है। योजना के पूरे होने पर बड़े तौर पर पर्यटन की संभावना भी रहेगी। साथ ही पेयजल की समस्या का समाधान भी होगा।

विकास के खुलेंगे दरवाजे

उनके नेतृत्व में और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सहयोग से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ आज चर्चा में महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है। इस फैसले से दोनों राज्यों के लाखों किसानों का जीवन बदलेगा। इस फैसले से पर्यटन और उद्योग जगत में भी विकास के नए दरवाजे खुलेंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular