Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: गहलोत की पूर्व सरकार पर लगा बड़ा आरोप, जानें क्या...

Rajasthan News: गहलोत की पूर्व सरकार पर लगा बड़ा आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राज्य की विधानसभा में आज पूर्व की गहलोत सरकार के वक्त हुए ग्रामीण ओलंपिक खेलों का मुद्दा उठाया गया। ये मामला सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली ने उठाया। उन्होंने पूर्व सरकार पर खेलों के आयोजन में बड़े घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामीण ओलंपिक पर 1.95 अरब की राशि खर्च की की गई थी। जिसमें 1 अरब 26 करोड़ के निकर और टी शर्ट बांट दिए गए थे। मैं ये मांग करता हूं कि मौजूदा सरकार द्वारा इसकी जांच कराई जाए।

पूर्व सरकार पर अन्य आरोप भी लगाए गए

सदन में प्रश्नकाल के वक्त मनोज न्यांगली ने घोटाले के साथ और भी कई अन्य आरोप लगाए। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों पर सदन को गुमराह करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा तीन अधिकारियों को चार्ज शीट दी जा चुकी है, मंत्री के जानकारी के अनुसार इसे तथ्य छिपाया गया है। यह सदन का अपमान है। उन्होंने आगे कहा ग्रामीण ओलंपिक पर जो 1.95 अरब की राशि खर्च की गई है, उसकी जांच होनी चाहिए।

ये मामला चिंता का विषय

वहीं इस मामले पर वाणिज्य एवं उद्योग और खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी, ये बहुत ही चिंता का विषय है। बजट के मुताबिक उससे चार गुना ज्यादा खर्च कर दिया गया है। इसलिए टेंडर प्रक्रिया की पूरी जांच होगी। उन्होंने आगे कहा यह जांच वित्त विभाग के द्वारा कराई जाएगी। साथ ही मुख्य खेल अधिकारी की भी जांच होगी।

Also Read: Rajasthan News: गोदारा और बिश्नोई गैंग के 13 ठिकानों पर छापेमारी, पुलिस ने सात सदस्यों को किया गिरफ्तार

Also Read: Rajasthan News: शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, दुर्व्यवहार करने वाले शिक्षकों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular