Sunday, July 7, 2024
HomeNationalRajasthan News: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई! दो हॉस्पिटल के लाइसेंस किए...

Rajasthan News: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई! दो हॉस्पिटल के लाइसेंस किए रद्द, जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार शाम को बड़ी कार्रवाई की. दो अस्पतालों के लाइसेंस रद्द करने के साथ ही उन्हें बंद भी कर दिया गया. स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा कि, जिले में किसी भी तरह से नशा बेचने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जानिए क्या है पूरा मामला

कई दिनों से मनोरोग अस्पताल की आड़ में दवाएं बेचने की शिकायतें मिल रही थी। नशा मुक्ति केंद्रों में मरीजों के इलाज के नाम पर नशीली दवाएं बेचने का कार्य चल रहा था। जिसके चलते ही जिला कलेक्टर और एसपी ने अभियान चलाने के लिए कहा। अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अवैध कारोबार को पूरी तरह बंद करने के रूप में नशीली दवाएं नहीं बेचने की चेतावनी जारी

Also Read: Shocking: बच्चे को जिंदा चबा गए खूंखार कुत्ते, बड़ी ही भयानक…

दो अस्पतालों के लाइसेंस रद्द

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला का कहना है कि,विभाग को सूचना मिली थी कि जिले के सीमावर्ती गांवों में अवैध रूप से मेडिकल प्रैक्टिस की जा रही है। जिस पर एक टीम गठित कर निकटवर्ती ग्राम साधुवाली में निरीक्षण किया गया तो मुख्य मार्ग पर स्थित श्री राम हॉस्पिटल एवं दिशा मनोरोग क्लीनिक संचालित होने की पुष्टि हुई। यहां श्री राम अस्पताल का गहनता से निरीक्षण किया गया और आवश्यक दस्तावेजों की जांच की गई, जिसमें पता चला कि अस्पताल में डॉ. तेजस दोसी कार्यरत थे और निरीक्षण के दौरान कई कमियां पाई गईं। जिसके चलते अस्पताल का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है और इसका संचालन बंद कर दिया गया है.

इसी तरह दिशा साइकियाट्रिक क्लीनिक में डॉ. मोहम्मद जजील कार्यरत हैं और यहां भी खामियां मिलीं। जिस पर तत्काल लाइसेंस निरस्त कर संचालन बंद कर दिया गया। जांच के बाद उसके खिलाफ नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: Rajasthan Weather: होली से पहले गर्मी ने दिखाए तेवर, 40 डिग्री पहुंचा तापमान,जानें आज के मौसम का हाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular