Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: इमैनुएल मैक्रों के स्वागत में सजा आमेर महल, कल आएंगे...

Rajasthan News: इमैनुएल मैक्रों के स्वागत में सजा आमेर महल, कल आएंगे फ्रांस के राष्ट्रपति जयपुर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोंकल 25 जनवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। जहां वो राजस्थान के जयपुर आएंगें। जानकारी के मुताबिक उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रह सकते हैं। बता दें कि दोनों घंटो तक जंतर-मंतर और आमेर में साथ-साथ सैर करेंगे। इस दौरे को लोकर पूरे शहर का रूट चार्ट तैयार किया गया है। वहीं आमेर का किला बंद रहेगा और साथ ही कल किले में हाथियों का संचालन भी नही होगा।

शासन और प्रशासन अलर्ट मोड पर

शहर की सुरक्षा को लेकर आमेर महल के अधीक्षक ने आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि इन दिनों पीएम मोदी का जयपुर में लगातार दौरा हो रहा है। जिसकी वजह से यहां का प्रशासन और शाससन दोनों ही अलर्ड मोड पर है। जानकारी के अनुसार राष्ट्र्पति इमैनुएल मैक्रों जयपुर के एयपोर्ट से आएंगे। जहां वो पुराने शहर से होते हुए आमेर महल पहुंचेंगे।

स्वागत के लिए सजा आमेर महल

जानकारी के मुताबिक आमेर महल में लगभग दो घंटे तक फ्रांस के राष्ट्रपति रहेंगे। इसके साथ उनके स्वागत के लिए 10 से 11 हाथियों को भी सजाया जाएगा। बता दें कि राष्ट्रपति दोपहर के 3 बजकर 15 मिनट पर आमेर महल पहुंच सकते हैं। जहां वो दीवाने आम, गणेश पोल, शीशमहल में जाएंगे। जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। यहां पर हाथी मार्ग और पैदल मार्ग दोनों को तैयार किया गया है। वहीं सीएम भजनलाल ने फ्रांस के राष्ट्रपति के होने वाले दौरे को लेकर पूरे किले का जायजा भी लिया है।

Also Read: Rajasthan News: युवती को शादी का झांसा देकर 3 जगहों पर अलग-अलग युवको ने किया दुष्कर्म

Also Read: Jat community Reservation Protest: जाट समाज की नहीं हुई CM भजनलाल से बात, फिर उग्र आंदोलन की चेतावनी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular