Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन घोटाले में प्रदेश सरकार...

Rajasthan News: केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन घोटाले में प्रदेश सरकार के अधिकारी गिरफ्तार, केश के साथ सोना भी बरामद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Rajasthan News: इस बार राजस्थान के अधिकारियों पर गाज गिरी है। जी हां न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने 8 किलो सोना बरामद किया है और ये सोना कही और से नही बल्की केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन घोटाले में राजस्थान सरकार के अधिकारी ओपी विश्वकर्मा के दो लॉकर से 4.84 करोड़ रुपये और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अमिताभ कौशिक के लॉकर से 1.02 करोड़ रुपये मूल्य का 1.5 किलोग्राम सोना बरामद हुआ।

ID की विभिन्‍न टीमों ने एक साथ छापे मारे

लेकिन आपको बता दें कि एक सप्‍ताह पहले ही ईडी की विभिन्‍न टीमों ने राजस्‍थान में जल जीवन मिशन से जुड़े अफसरों और ठेकेदारों के बीस ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे। बता दें कि ईडी ने यह कार्रवाई उसके बाद की जब राजस्‍थान भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो की टीम ने मिशन में ठेकेदारों से घूस लेकर अफसरों को बांटने का मामला चतर्चाओं में आया। ईडी ने राजस्‍थान सरकार के केबिनेट मंत्री महेश जोशी के करीब संजय बड़ाया के ठिकाने पर भी कार्रवाई की है। जल जीवन मिशन से जुड़े अफसरों व ठेकेदारों के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाइ पर सियासत भी खूब हो रही है।

जिसने भी जहर खाया है वो मरेगा-मंत्री

केंद्रीय मंत्री व राजस्‍थान भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा था “केंद्र सरकार हर घर में नल पहुंचाने का प्रयास कर रही है जबकि राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार में बैठे लोग इसमें भ्रष्‍टाचार कर रहे हैं।” तो इधर, राजस्‍थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा “जिसने भी जहर खाया है वो मरेगा। हम तो किसान के बेटे हैं, यहां न तो किसी को कार्रवाई से फर्क पड़ता है और ना ही कोई इससे डरने वाला है।” तो वही, राजस्‍थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा “जिसने भी जहर खाया है वो मरेगा। हम तो किसान के बेटे हैं, यहां न तो किसी को कार्रवाई से फर्क पड़ता है और ना ही कोई इससे डरने वाला है।”

ये भी पढ़े:-Suicide Cases of Students: नीट की तैयारी कर रही एक और छात्रा ने की सुसाइड, पुलिस जांच में जुटी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular