Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRAJASTHAN NEWS: महाविद्यालय के समय को लेकर छात्राओं ने किया धरना प्रदर्शन,...

RAJASTHAN NEWS: महाविद्यालय के समय को लेकर छात्राओं ने किया धरना प्रदर्शन, संस्थान के पदाधिकारियों ने दिया आश्वासन

- Advertisement -

India News,(इंडिया न्यूज),RAJASTHAN NEWS: राजस्थान के कस्बा भुसावर के श्री आर्य महिला विद्यापीठ में बीएड एवं बीएसटीसी की दर्जनों छात्राओं द्वारा कॉलेज समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक करवाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। छात्राओं ने बताया कि कॉलेज समय संस्था द्वारा प्रातः 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया हुआ है। कॉलेज में आने वाली छात्राओं को कई किलोमीटरों दूरी का सफर पैदल ही तय करना पड़ता है। छात्राओं ने आगे ये भी बताया कि विभिन्न परेशानियों का सामना करते हुए महाविद्यालय पहुंचती हैं लेकिन महाविद्यालय में 10 मिनट के अन्तराल में ही बायोमेट्रिक मशीन को बन्द कर दिया जाता है। जिससे छात्राओं की उपस्थिति नही हो पाती है। उक्त परेशानियों को देखते हुए महाविद्यालय का समय प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक करवाने की मांग करते हुए छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया गया।

बेटियों की और समस्या समाधान करने की बात

आपको बता दें कि इसकी सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी अमृत मित्तल मौके पर पहुंचे और समझाइश की, लेकिन बेटियां अपनी मांग पर अडी रहीं। जिसके बाद मौके पर उपस्थित मीडियाकर्मियों ने संस्था के मंत्री से दुरभाष पर बात की और बेटियों की और समस्या समाधान करने की बात कही। बता दें कि जिस पर उन्होने दो दिन बाद संस्थान के पदाधिकारियों की आयोजित होने जा रही बैठक में निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। इसके बाद जाकर छात्राओं ने प्रदर्शन समाप्त किया।

छात्राओं ने गिनवाई परेशानिया

छात्राओं ने कहा-सुबह के 8 बजे का कॉलेज है और हम 8 बजे आ नही पाते। 8 बजे के बाद कॉलेज वाले बायोमेट्रिक मशीन हटा देते है, जिससे हमारी बायोमेट्रिक नही लग पाती। कॉलेज वाले बायोमेट्रिक के 200 रूपये प्रति दिन का लेते है। 200 रूपये हर कोई नही दे सकता। इतना जल्दी हम पर आया नही जाता इसलिए हम चाहते है कि हमारे महाविद्यालय का समय प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक हो जाएं।

ये भी पढ़े:-Rajasthan Elections 2023: शिविर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं व नेताओं पर लगे बड़े आरोप, अपने चहेते लोगों को ही दिलवा रहे मोबाइल फोन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular