Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: सरकार के अधूरे वादों को लेकर नर्सिंग कर्मी CM के...

Rajasthan News: सरकार के अधूरे वादों को लेकर नर्सिंग कर्मी CM के खिलाफ भरेंगे हुंकार, पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं ठप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा में अब समय नही बचा है। ऐसे में जहां एक तरफ सभा पार्टी चुनाव की तैयारियों में लगी है तो वही, राजस्थान में कोई न कोई बाधा आ ही जाती है। जैसे अब राजस्थान में आज यानी 25 अगस्त, शुक्रवार को स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहेंगीं। पूरे राजस्थान का नर्सिंग कर्मी एक दिन के लिए सामूहिक अवकाश पर है। इसके लिए राज्य के नर्सिंग कर्मी जयपुर के रामलीला मैदान में इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं। यही से नर्सिंग कर्मी गहलोत सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे।

इस हड़ताल में सरकारी उप-केंद्रों से लेकर मेडिकल कॉलेज और कई बड़े अस्पतालों तक की नर्सें शामिल होंगी। इस बीच नर्सों के न होने से मरीजों, डॉक्टर, नर्सिंग छात्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों और अनुबंधित नर्सिंग कर्मचारी सभी परेशान रहेंगे। इस बीच सभी की देखभाल के लिए अस्पताल रेजिडेंट डॉक्टरों, नर्सिंग छात्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों और अनुबंधित नर्सिंग कर्मचारियों की सेवाएं लेंगे। जिन मरीजों की हालत स्थिर है, उन्हें बीते दिन ही डिस्चार्ज कर दिया गया है, ताकि अस्पताल प्रशासन पर मरीजों की देखभाल का बोझ कम हो सके।

सरकार कर रही ICU मरीजों के लिए व्यवस्था का काम

सरकार विशेष रूप से आईसीयू और आपातकालीन सेवाओं के लिए मरीजों के लिए व्यवस्था करने के उपाय खोज रही है। इस हड़ताल में लगभग 50 हजार नर्सों के शामिल होने की संभावना है। आपको बता दें कि प्रदेश की नर्सें गहलोत सरकार के 2018 के चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादे को पूरा नहीं करने से नाखुश हैं। इसी को लेकर नर्सों की लंबे समय से चली आ रही मांगें अभी भी अनसुलझी और अनसुनी हैं।

नर्सो की 11 सूत्री मांगो के लिए जयपुर मे महारैली

खण्ड मेडता सिटी के समस्त नर्सेज ने राजस्थान संयुक्त नर्सेज संघर्ष समिति खण्ड मेडता के तहत जयपुर कूच किया। 25 अगस्त को राजस्थान के समस्त नर्सेज 11 सूत्री मांगो के लिए जयपुर मे होने वाली महारैली मे भाग लिया। जयपुर को महारैली मे मोईनुद्दीन, सुनील विश्नोई, रामस्वरूप पारीक, नन्दकिशोर प्रजापत, अनिल वैष्णव, दिनेश दवे, राजेन्द्र कासनिया, श्रवण भाम्बु, जबरसिह, राजपाल, शेरे आलम, हसन खान, उम्मेदसिह, महिपाल, चेतनसिह, महावीर राईका, संतोष, सुनीता सेवदा, मंजू चौधरी, संतोष सामरिया, मीना कुमारी, पदमा कुमारी, सरिता प्रजापत सहित खण्ड के समस्त नर्सिंग आफिसर ओर एएनएम स्टाफ आज जयपुर महारैली मे भाग लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular