Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: बिजली समस्या से परेशान होकर किसानों ने विद्युत विभाग कार्यालय...

Rajasthan News: बिजली समस्या से परेशान होकर किसानों ने विद्युत विभाग कार्यालय में लगाया ताला, मजबूरी में उठाया यह कदम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है, जिसको लेकर सरकार लगातार योजनाओं का लाभ देकर जनता को लुभाना चाह रही है तो ही, राज्य के कुछ गांव ऐसे भी है जहां किसान लोग बिजली समस्या से जुझ रहे है। इसमें कोलायत और बीकानेर भी शामिल है। कोलायत विद्युत विभाग कार्यालय पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे है। 23 अगस्त की रात से कई गांवो में बिजली नहीं होने के कारण किसान परेशान हो रहे है।

ग्रामीणों को ट्रिपिंग और वोल्टेज की समस्या

गुरुवार, 24 अगस्त को विद्युत विभाग कार्यालय कोलायत के आगे किसानों व ग्रामीणों ने मिलकर विरोध प्रदर्शन किया व कर्मचारियों को बाहर निकाल कर शांतिपूर्ण तरीके से कार्यालय पर ताला जड़ दिया। ग्रामीण गोपीराम ने जानकारी देते हो बताया “कल रात से भूर्ज, खेतोलाई , कोटडी जीएसएस से जुड़े हुए ट्यूबवेल व घरों में लाइट नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है और बार-बार ट्रिपिंग और वोल्टेज की समस्या से कई जगहों पर घरेलू उपकरण भी जल गए। जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान भी हुआ है।” तो वही, किसान सवाई सिंह ने जानकारी देते हुए बताया “विभाग के अधिकारियों को फोन करने के बाद भी फोन नहीं उठाई जा रहे हैं। जिसके कारण मजबूरन उन्होंने तालाबंदी करने का कदम उठाया है।”

किसान बिजली समस्या से हो रहा काफी परेशान

बीकानेर इन दिनों जिले का किसान बिजली समस्या से काफी परेशान है। बिजली समस्या को लेकर जगह-जगह किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि उन्हें पूरी बिजली नहीं मिल रही है, जिसके कारण फसलें खराब हो रही है। छह घंटे की जगह मात्र दो घंटे बिजली मिल रही है, वह भी कम वॉल्टेज के साथ। ऐसे में कुओं की मोटरें भी जल रही है, जिससे नुकसान हो रहा है। अधिकारियों के सामने रोना रोया जा रहा है, परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसी समस्या को लेकर बुधवार को लूणकरणसर कस्बे से बड़ी संख्या में किसानों ने विधायक सुमित गोदारा के नेतृत्व में बिजली विभाग के चीफ कार्यालय का घेराव किया है। गोदारा ने कहा “कस्बे के किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही। बर्बाद हो रही फसल को देख किसान खून के आंसू रो रहा है। सरकार व प्रशासन हाथ पर हाथ धरे हुए बैठे है। किसानों की की सुध नहीं ली जा रही। ऐसे में मजबूरन आज घेराव करना पड़ा। इस दौरान देहात अध्यक्ष जालम सिंह भाटी भी धरने पर मौजूद रहे।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular