Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: जोधपुर के दूल्हा अरबाज और कराची की दुल्हन का हुआ...

Rajasthan News: जोधपुर के दूल्हा अरबाज और कराची की दुल्हन का हुआ ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह, घरवालों ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान के बीच आपसी मतभेद के चलते रिश्ते लगातार खराब होते जा रहे हैं. भारत-पाक के बीच करीब 75 सालों आज तक रिश्ते बेहतर नहीं हो पाए हैं. लेकिन भारत-पाकिस्तान के लोगों में आज भी एक-दूसरे के लिए प्यार मोहब्बत है, जिसके खातिर लोग सरहद पार कर भारत से पाकिस्तान तो वही, पाकिस्तानी लोग भआरत आ रहे है. जी हां, आज-कल प्रेम के चलते लोग भारत-पाकिस्तान या पाकिस्तान से भारत भाग कर चोरी छुपे आ रहे है। कुछ दिनों से पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते से आई सीमा हैदर की चर्चा अभी शांत भी नही हुई की राजस्थान की आंजु की चर्चा होने लगी बता दें कि राजस्थान की आंजु जोकि अब पाकिस्तान में शादी कर चुकी है. लेकिन इस बीच अब एक और बात है, जिसकी चर्चा आसमा छु रही है. जोधपुर का रहने वाला दूल्हा अरबाज और कराची में रहने वाली दुल्हन अमीना का आज ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह कबूल हो चुका है.

चार्टर्ड अकाउंटेंट है दुल्हा

जोधपुर शहर में रहने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट अरबाज खान की शादी पाकिस्तान के कराची में रहने वाली अमीना से तय हुई. निकाह से पहले वीजा नहीं मिलने के कारण बुधवार, 2 अगस्त को अरबाज और अमीना का निकाह ऑनलाइन हुआ. अरबाज अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ सेहरा सजा कर बैंड बाजे के साथ घोड़ी पर बैठ नाचते गाते बारात लेकर ओसवाल समाज के भवन में पहुंचा, जहां ऑनलाइन निकाह का पूरा इंतज़ाम किया हुआ था. शहर काजी भी मौजूद थे.

कराची की अमीना ने किया ऑनलाइन निकाह 

जोधपुर शहर काजी ने बताया कि जोधपुर के अरबाज खान और कराची की अमीना दोनों ने ऑनलाइन निकाह कबूल किया है. भारत में अधिकतर पाकिस्तान की बेटियां दुल्हन बनकर आना पसंद करती हैं. जितनी भी पाकिस्तान की बेटियां दुल्हन बनकर भारत आई हैं, वो बहुत खुश हैं. निकाह के दौरान दूल्हा-दुल्हन एक जगह मौजूद रहते हैं. अरबाज और अमीना के निकाह की तारीख थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनों का निकाह हो पाया है.

मुस्लिम समाज में शादियों के दौर

भाले खान ने बताया कि हमारे मुस्लिम समाज में शादियों के दौरान ज्यादा खर्च किया जाने लगा था. इसलिए इंटरनेट क्रांति लाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद. अब सादगी से ऑनलाइन निकाह हो रहे हैं. हमारी सरकार से मांग है कि दुल्हन को वीजा उपलब्ध करवाया जाए ताकि दोनों लोग साथ रह सकें.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular