Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan New Excise Policy Issued जाने कब रहेंगी शराब की दुकानें बंद

Rajasthan New Excise Policy Issued जाने कब रहेंगी शराब की दुकानें बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan New Excise Policy Issued : प्रदेश सरकार ने आज यानि रविवार के दिन अपनी नई आबकारी नीति जारी कर दी है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने आबकारी विभाग के माध्यम से 15 हजार करोड़ का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य रखा है। वहीं जिन्हें लाटरी के तहत पिछले साल दुकाने दी गई थी। उनसे इस बार तय फिस लेकर उनकी दुकानों को नवीनीकरण किया जाएगा। वहीं इसके अलावा बाकी दुकानों की आनलाइन निलामी की जाएगी।

राज्य सरकार द्वारा जारी की गई नीति में यह भी है कि अब राज्यभर में अंग्रेजी, देशी व बीयर के साथ विदेशी शराब एक ही दुकान पर मिलेगी। पहले यह सिर्फ गांवों और छोटे शहरों में होता था। और देशी शराब की दुकानें अलग होती थीं। दुकानें खोलने का समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक रखा गया है। वहीं दुकानों की संख्या 7,665 रखी गई है। (Rajasthan New Excise Policy Issued)

हवाई अड्डों पर जारी होगें शराब की दुकानों के लाइसेंस (Rajasthan New Excise Policy Issued)

वहीं इस नीति के अनुसार अन्य राज्यों की तरह अब प्रदेश के सभी हवाई अड्डों पर एक साल की फीस के आधार पर शराब की दुकानों के लाइसेंस दिए जाएंगे। इन दुकानों पर प्रीमियम शराब, हेरिटेज लिकर, प्रीमियम वाइन और प्रीमियम बीयर और असेसरीज ही बेचने की अनुमति होगी। हालांकि इस नीति में यह भी है कि गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस, गांधी जयंती, शहीद दिवस और महावीर जयंती पर शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा।

Also Read : Legendary Singer Lata Mangeshkar Passes Away स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular