होम / Rajasthan Government Welcomes Students Trapped in Ukraine : यूक्रेन में फंसे छात्रों को राजस्थान सरकार ने किया स्वागत

Rajasthan Government Welcomes Students Trapped in Ukraine : यूक्रेन में फंसे छात्रों को राजस्थान सरकार ने किया स्वागत

• LAST UPDATED : March 3, 2022

इंडिया न्यूज़, राजस्थान।
Rajasthan Government Welcomes Students Trapped in Ukraine : यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए भारतीय विद्यार्थियों को यूक्रेन (Ukraine) के पड़ोसी देशों के एयरपोर्ट्स से एयरलिफ्ट कर लगातार वापस लाने का कार्य चल रहा है। इसी कड़ी में इंडियन एयर फोर्स का वन सी-17 ग्लोबमास्टर एयरक्राफ्ट दिल्ली के नजदीक हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर उतरा। भारतीय वायु सेना की इस उड़ान में राजस्थान (Rajasthan) के कुल 11 विधार्थी आए जिन्हें एयर फोर्स स्टेशन पर राजस्थान की कैबिनेट मंत्री श्रीमती ममता भूपेश (Mamta Bhupesh) और राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त  धीरज श्रीवास्तव (Dheeraj Srivastava) ने रिसीव कर का स्वागत किया। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर रिसीव किए गए इन 11 बच्चों में तीन चूरू के, एक सीकर, तीन जयपुर, एक-एक विधार्थी झालरापाटन, बांसवाड़ा उदयपुर और भरतपुर के थे। ( Rajasthan Government Welcomes Students Trapped in Ukraine)

एयरफोर्स स्टेशन (Air Force Station) से इन विद्यार्थियों को नई दिल्ली (New Delhi) के राजस्थान हाउस लाया गया जहां पर रात्रि विश्राम के बाद सुबह कैबिनेट मंत्री श्रीमती ममता भूपेश और मंत्री श्री सुभाष गर्ग ने इन्हें अपने-अपने गृह जिलों के लिए रवाना किया। मीडिया से बात करते हुए मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने कहा कि राजस्थान के विद्यार्थियों को अपने-अपने घर तक भेजने की सारी व्यवस्थाएं राज्य सरकार ने सुनिश्चित की है हमें खुशी है कि हमारे बच्चे सुरक्षित घर लौट रहे हैं। ( Rajasthan Government Welcomes Students Trapped in Ukraine)

मंत्री श्री सुभाष गर्ग (Subhash Garg) ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देश पर हमारी पूरी टीम दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Indira Gandhi Airport) और हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर तैनात है जहां से बच्चों को रिसीव करके उन्हें उनकी सुविधा अनुसार अपने-अपने घर तक भेजने की सारी व्यवस्थाएं राज्य सरकार सुनिश्चित कर रही है। यूक्रेन से लौट रहे प्रवासियों की सारी व्यवस्थाएं देख रहे नोडल अधिकारी एवं राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त  श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकार प्राथमिकता के आधार पर यूक्रेन से लौट रहे प्रवासी राजस्थानीयों की हर संभव मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने बताया कि अभी तक 355 से ज्यादा राजस्थानी विद्यार्थीयों को राज्य सरकार द्वारा दिल्ली, हिंडन, मुंबई, जयपुर के एयरपोर्ट्स से रिसीव करके बसों, टैक्सियों, ट्रेन और हवाई मार्ग के माध्यम से उनके घरों तक भेजा जा चुका है। ( Rajasthan Government Welcomes Students Trapped in Ukraine)

Also Read : Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan कृषि विभाग में इन पदों पर आवेदन का आज है अंतिम दिन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox