Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान सरकार फिर देने जा रही विधायकों को यह महंगे गिफ्ट

राजस्थान सरकार फिर देने जा रही विधायकों को यह महंगे गिफ्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Rajasthan Budget 2023) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आगामी 10 फरवरी को विधानसभा में राजस्थान का बजट (Rajasthan budget 2023) पेश करेंगे। गहलोत सरकार हर बार बजट के मोके पर सभी विधायकों को कुछ ना कुछ महंगे गिफ्ट देती है। हर बार की तरह इस बार भी गहलोत सरकार सभी 200 विधायकों को बजट पर महंगा गिफ्ट देने जा रही है।

किंडल-ई बुक देगी सरकार

विधानसभा में बजट पेश होने के बाद प्रत्येक विधायक को बजट के संबंधित दस्तावेज का एक ब्रीफकेस दिया जाता है। इस बार बजट पेश होने के बाद प्रत्योक विधायकों को लगभग 25 हजार रुपये कीमत की किंडल-ई बुक दी जाएगी। बीजेपी विधायक इस बार भी सरकार की ओर से दिए जाने वाले गिफ्ट को लौटाएंगे या नहीं यह चर्चा का विषय फिलहाल बना हुआ है।

बीजेपी विधायकों ने लौटाए थे गिफ्ट

बीते साल गहलोत सरकार की ओर से बजट में विधायकों को आई फोन-13 दिया गया था, लेकिन बाद में बीजेपी विधायकों ने दल की बैठक में निर्णय लिया था कि उनकी पार्टी के विधायक आई फोन-13 नहीं लेंगे। उसके बाद बीजेपी विधायकों ने आई फोन-13 लौटा दिए थे।

14 फरवरी को निर्णय होगा

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बताया की इस बार राज्य सरकार के बजट के बाद विधायकों को जो भी मिलेगा। इस मामले पर 14 फरवरी को विधानसभा में बीजेपी विधायक दल की बैठक में निर्णय किया जाएगा, कि गहलोत करकार का दिया हुआ गिफ्ट बीजेपी विधायकों को लेना है या नहीं लेना है।

नेता प्रतिपक्ष के पास मोजूद है आई फोन-13

बीते वर्ष पहले चरण में बीजेपी विधायकों को मिले हुए लगभग 46 आई फोन-13 को एक लेटर के माध्यम से विधानसभा सचिव को जमा करवाने के उद्देशय से दिए गए थे लेकिन विधानसभा सचिव ने आई फोन-13 लेने से इंकार कर दिया था। उसके बाद से सभी फोन नेता प्रतिपक्ष कटारिया के पास जमा हैं।

सरकार कर रही है हाईटैक

पहले सदन में बजट पेश होने के साथ संबंधित दस्तावेजों को ब्रीफकेस में रख कर दिया जाता था। लेकिन बदलते समय और टेक्नोलॉजी के कारण सरकार अब विधायकों को हाईटैक बना रही है। साल 2021-2022 में संबंधित दस्तावेजों के साथ बजट में विधायकों को I-PAD दिए गए थे। उससे पहले विधायकों को बजट में लैपटॉप दिए गए थे। इस बार सरकार किंडल-ई बुक देने जा रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular