Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Festival : बीकानेर हाउस में लगे हाट बाजार का सुप्रीम कोर्ट...

Rajasthan Festival : बीकानेर हाउस में लगे हाट बाजार का सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एमआर शाह ने किया अवलोकन

राजस्थान के सहायक आवासीय आयुक्त मनोज सिंह और रूडा के ओम प्रकाश ने उन्हें हाट बाजार के विभिन्न स्टॉल्स का अवलोकन करवाते हुए राजस्थानी कला के बारे में जानकारी दी।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Rajasthan Festival : नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में चल रहे आठ दिवसीय राजस्थान उत्सव में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस एमआर शाह (MR Shah) और उनकी पत्नी ने रूडा (Ruda) द्वारा आयोजित हाट बाजार का अवलोकन किया। राजस्थान के सहायक आवासीय आयुक्त मनोज सिंह (Manoj Singh) और रूडा (Ruda) के ओम प्रकाश (Om Prakash) ने उन्हें हाट बाजार के विभिन्न स्टॉल्स का अवलोकन करवाते हुए राजस्थानी कला के बारे में जानकारी दी। (Rajasthan Festival)

Also Read :  Special Court for Poxo Cases : शादी का झांसा देकर देह शोषण करने वाले अभियुक्त को दस साल की सजा

जस्टिस एमआर शाह (MR Shah) ने हाट बाजार के स्टॉल्स से विभिन्न प्रकार की राजस्थानी सामानों की खरीद भी की। हाट बाजार में लगे राजस्थान पर्यटन के स्टॉल पर राजस्थान पर्यटक स्वागत केन्द्र के सहायक निदेशक छत्रापाल यादव (Chhatrapal Yadav) ने जस्टिस एमआर शाह (MR Shah) और उनकी पत्नी का राजस्थानी परंपरानुसार साफा पहनाकर स्वागत किया। राजस्थान उत्सव के दौरान चांदनी बाग में आयोजित रौनक-ए-श्याम (Raunak-e-Shyam) कार्यक्रम में जहां एक ओर दास्तानगोई कहानीकार डॉ. संजीव जोहरी (Sanjeev Johri) ने अपनी कहानियों के प्रस्तुतीकरण से उपस्थित दर्शकों का मन मोहा वहीं दूसरी ओर कालू राम बामरिया (Kalu Ram Bamaria) ने अपने गायन में कबीर के भजनों से वातावरण को मंत्रा मुग्ध कर दिया। (Rajasthan Festival)

30 मार्च को बीकानेर हाउस में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव (Dheeraj Srivastava) ने बताया कि 30 मार्च को आयोजित होने वाले राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय राजधानी में राजस्थान की परंपरा को दर्शाने के लिए 24 मार्च से चल रहे आठ दिवसीय राजस्थान उत्सव में प्रतिदिन राजस्थान की संस्कृति को प्रदर्शित करती विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां दी जा रही हैं, तथा 30 मार्च को बीकानेर हाउस परिसर में एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीकानेर हाउस में चल रहे इस राजस्थान उत्सव में दर्शकों के लिए एंट्री फ्री है। (Rajasthan Festival)

Also Read : Major Fire In Sariska Forest आग वाले हिस्से में फंसे हैं कई जानवर, हेलिकाप्टर से आग बुझाने का किया जा रहा प्रयास

Also Read : Corona Update 29 March 2022 : राजस्थान में लंबे समय के बाद पहली बार कोरोना केवल नौ मामले

Also Read : IAS Tina Dabi Second Marriage टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे से कर सकती हैं दूसरी शादी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular