Rajasthan Elections 2023: PM मोदी का जनता में बड़ा बहुमत है, उसका सामना कैसे किया जाए?-कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

India News (इंडिया न्यूज़),Salman Khurshid on Ashok Gehlot-Sachin Pilot: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बहुत ही कम समय बचा है। इस बीच राजस्थान में कई मुद्दे उठ रहे है। राज्य के बहुचर्चित पेपर लीक के 6 मामलो का वांछित अपराधी इनामी अपराधी सुरेश ढाका की अग्रिम जमानत के प्रार्थना पत्र पर राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। मंगलवार, 25 जुलाई को इस मामले में आरोपी की ओर से पैरवी करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद पहुंचे। वहीं, सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता अनिल जोशी ने पैरवी की। बता दें कि दोनों ही एडवोकेट की इस मामले में बहस पूरी हो चुकी है। हाई कोर्ट के न्यायाधीश मदन गोपाल व्यास ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अग्रिम जमानत के फैसले को सुरक्षित रखा है।

तो वही, वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने पत्रकारो से खास बातचीत करते हुए बताया कि देशभर में सभी विपक्षी दल तत्कालीन सरकार के विरुद्ध एकजुट हो रहे हैं। सरकार की ओर से विश्व दर्पण बनाकर जो उन्होंने दिखाया है, लेकिन मेरा मानना है कि वो गलत है। उनका जो भी लक्ष्य है, उससे देशभर में सामाजिक तानाबाना, सौहार्द, आपसी मेल मिलाप को लेकर परेशानी हो रही है। इसलिए मोदी सरकार की व्यवस्थाओं पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो रहे हैं।

जो दूसरे वोट बिखरे हुए हैं, उनको एक साथ इकट्ठा करें

सलमान खुर्शीद का कहना ये है कि एक चुनाव हुआ था, उसमें तो कुछ भी हमसे नहीं हो पाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता में बड़ा बहुमत है। उसका सामना कैसे किया जाए? इसलिए जो दूसरे वोट बिखरे हुए हैं, उनको एक साथ इकट्ठा किया जाए। वहीं दूसरी बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई विकल्प नहीं है। हम लोग एक ऐसा विकल्प लेकर जनता के बीच जाएंगे जो सामाजिक व्यवस्था से जुड़ा हुआ होगा। हमारे सामाजिक जीवन से भी जुड़ा हुआ हो। सभी विपक्षी दलों के शीर्ष नेतृत्व ने पहले पटना में बैठक की थी, उसके बाद बेंगलुरु में बैठक की है। मुझे उम्मीद है कि व्यवस्था में भारी बदलाव आएगा।

पूरा विपक्ष एकजुट हो रहा है, लेकिन हमारी कांग्रेस पार्टी नही

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ये भी बताया कि पूरा विपक्ष एकजुट हो रहा है, लेकिन हमारी कांग्रेस पार्टी की आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के बर्ताव को लेकर भी विवाद चल रहा है। आम आदमी पार्टी को लेकर जैसे पंजाब में लोकल लेवल पर परेशानी चल रही है। वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार में हमारे पार्टी के लोगों के साथ हिंसा और गलत हो रहा है।

उन्होने आगे यह भी कहा कि यह सभी समस्या खत्म करने के लिए बैठक की जा रही है। हमें सभी को साथ लेकर चलना है। अन्य क्षेत्रीय दलों में भी कई समस्याएं हैं, लेकिन स्थानीय समस्याओं से बढ़कर अभी हमारा एक बढ़ा लक्ष्य है। उसको पूरा करने के लिए आपस मे बात चल रही है कि हमारे लोगों का थोड़ा ख्याल रखा जाए

प्रधानमंत्री के नाम को लेकर किसी तरह की सहमति नहीं

सलमान खुर्शीद का कहना है कि कांग्रेस एक अनुशासित पार्टी है। पार्टी के अनुशासन का मामला है तो हमे दूरदृष्टि भी बनाए रखनी पड़ेगी। जैसे पार्टी अपने लोगों पर अनुशासन कितना भी सख्त लागू करे, लेकिन जब तक दिल से साथ नहीं आएंगे तो हम अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाएंगे। अनुशासन के साथ हमें उन सबको साथ लेकर चलना है।
विपक्षी महागठबंधन इंडिया में अभी तक प्रधानमंत्री के नाम को लेकर किसी तरह की सहमति नहीं बनी है। 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में किसकी सरकार बनेगी यह तो जनता तय करेगी। हम हमारी तरफ से बेस्ट करेंगे।

टोंक विधायक सचिन पायलट ने खोल मोर्चा

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार के द्वारा रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। इस रीट भर्ती परीक्षा में लाखों बेरोजगार अभ्यार्थीयो ने भाग लिया। लेकिन इस बीच रीट पेपर लीक मामले को लेकर राजस्थान की राजनीति में धमाशान अभी भी जारी है। राजस्थान सरकार पेपर लीक मामले के आरोपी सुरेश डाका की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी कर रही है। विधानसभा सत्र में रिपब्लिक मामले को लेकर आजीवन कारावास का बिल पास किया जा चुका है। इस रीट पेपर लीक मामले को लेकर मौजूदा गहलोत सरकार के विरुद्ध बीजेपी सहित कांग्रेस पार्टी के टोंक विधायक सचिन पायलट ने मोर्चा खोल रखा है।

SHARE
Nisha Parcha

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

1 month ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago