Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan : गैर हिंदुओं को ना बेचें संपत्ति, जयपुर इलाके में लगे...

Rajasthan : गैर हिंदुओं को ना बेचें संपत्ति, जयपुर इलाके में लगे पोस्टर

- Advertisement -

India News Rajasthan, (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: जयपुर के एक इलाके में बुधवार को पोस्टर लगे, जिसमें कहा गया है कि घर “गैर-हिंदुओं” को नहीं बेचे जाने चाहिए। भट्टा बस्ती इलाके के शिवाजी नगर में लगे पोस्टर में ‘सनातनी’ लोगों से हिंदुओं के ‘पलायन’ को रोकने की अपील भी की गई है। कुछ स्थानीय लोगों ने एक टीवी चैनल को बताया कि उन्होंने अपने इलाके के लोगों से अपील करने के लिए स्वेच्छा से अपने घरों पर पोस्टर चिपकाए हैं कि वे अपने घर गैर-हिंदुओं को न बेचें।

जब भट्टा बस्ती थाने के एसएचओ कैलाश से संपर्क किया गया, तो उन्होंने इस घटनाक्रम की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि लोगों ने अपने घरों पर पोस्टर चिपकाए हैं और इस बारे में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

‘सर्व हिंदू समाज’ के नाम से लगे पोस्टरों पर हिंदी में लिखा है, “सनातनियों से अपील, पलायन को रोकें। सभी सनातन भाइयों बहनों से निवेदन है कि अपना मकान गैर-हिंदुओं को न बेचें।” स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि इलाके में मकान खरीदने वाले कुछ लोग दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। “इस स्थिति के कारण, हमने अपने घरों के बाहर पोस्टर चिपकाने का फैसला किया, जिसमें लोगों से अपील की गई है कि वे अपने मकान गैर-हिंदुओं को न बेचें। प्रॉपर्टी ब्रोकर अक्सर हमारे पास आते हैं और पूछते हैं कि क्या हम अपना मकान बेचने में रुचि रखते हैं। एक स्थानीय निवासी ने टीवी चैनल को बताया, “कई मकान बाहरी लोगों को बेचे गए हैं और हमारे इलाके का माहौल खराब हो गया है।” एसएचओ ने कहा कि पुलिस को इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। “संपत्ति बेचना और खरीदना एक व्यक्तिगत मामला है। एसएचओ ने कहा, “ऐसा कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है, जिसमें कोई विवाद हुआ हो।”

Rajasthan : कांस्टेबल ने खुद को थाने में मारी गोली ; सर्विस राइफल से की आत्महत्या

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular