Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan DA Hike:राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, भजनलाल सरकार...

Rajasthan DA Hike:राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, भजनलाल सरकार ने महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ाया

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan DA Hike: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक शानदार खबर है। भजनलाल सरकार ने शुक्रवार को राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। इस बारे में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि महंगाई भत्ता अब 230 फीसदी से बढ़कर 239 फीसदी हो गया है।

1 जनवरी 2024 से लागू होगा बदलाव

यह वृद्धि 1 जनवरी 2024 से लागू मानी जाएगी। 1 जनवरी से 29 फरवरी तक की अवधि के लिए बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता कर्मचारियों के GPF खाते में जमा किया जाएगा, और 1 मार्च से इसका नकद भुगतान शुरू होगा। इसका मतलब है कि मार्च 2024 का वेतन 1 अप्रैल 2024 को दिया जाएगा।

अक्टूबर में भी हुई थी 4% की बढ़ोतरी

इससे पहले 31 अक्टूबर को, विधानसभा चुनाव से पहले, भजनलाल सरकार ने महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। इससे 8 लाख से अधिक कर्मचारी और 4 लाख पेंशनरों को लाभ मिला था। उस वक्त कर्मचारियों को दिवाली बोनस भी मिला था।

3 जुलाई से विधानसभा का सत्र

राजस्थान विधानसभा का दूसरा सत्र 3 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। 10 जुलाई को राज्य की डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दिया कुमार भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी। इससे पहले महंगाई भत्ते में 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान कर्मचारियों के लिए एक बड़ा तोहफा है, जिससे उनके चेहरे खुशी से खिल उठे हैं।

Also read :

Drowning Accident: लेकसिटी में दो जलाशयों में हुई दर्दनाक घटनाएं: दो युवकों की डूबने से मौत, गोताखोरों ने निकाले शव

Bharatpur News: भरतपुर ACB की शानदार सफलता, 25 हजार की रिश्वत लेते ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular