Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Corona Update: राजस्थान में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए...

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी किए निर्देश, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में आज कोरोना के 293 नए केस मिले है, जबकि आज 3 मरीजों की मौत हुई है। ये लगातार दूसरा दिन है जब राज्य में कोरोना के 200 से ज्यादा केस मिले हो। इससे पहले राज्य में 300 से ज्यादा मरीज मिले थे। वहीं मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली रिपोर्ट के मुताबिक 6459 लोगों के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 293 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जयपुर में हाल ही में 121 केस मिले है। जोधपुर में 27, सीकर में 24, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ में 17-17, बीकानेर में 18 और अलवर में 10 केस मिले है। इधर जयपुर में 2 और नागौर में एक मरीज की मौत भी हुई है। राजस्थान में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1474 हो गए।

हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी किए निर्देश

बता दें कि राजस्थान में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी सीएमएचओ को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही डॉक्टर्स को निर्देश दिए गए है कि जिन मरीजों में कोविड के लक्षण दिखे उनकी जांच जरूर करवाने के लिए कहा गया है। राज्य में पिछले महीने तक हर रोज औसतन 2 हजार लोगों के टेस्ट होते थे, जो बढ़कर अब 3 हजार से ज्यादा होने लगे है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular