Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए...

राजस्थान में पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए 180 नए मामले

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बढ़ती नजर आ रही है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में लगातार 100 से ऊपर नए मामले सामने आ रहे है। वहीं अगर पिछले 24 घटें की बात करें तो प्रदेश में 180 नए मामले सामने आए। वहीं सबसे ज्यादा 52 नए मामले जोधपुर में सामने आए। वहीं पिछले कई दिनों से जयपुर में लगातार राज्य में सबसे जयादा मामले सामने आ रहे थे। लेकिन पिछले 24 घंटे में जोधपुर में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

जाने किस जिले में मिले कितने मामले

प्रदेश में सबसे ज्यादा केस जोधपुर में सामने आए। जोधपुर में 52 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इसके अलावा राजधानी जयपुर में 34, अजमेर में 1, अलवर में 15, बारां में 1, भीलवाड़ा में 5, बीकानेर में 14, चित्तौरगढ़ में 11, चूरू में 4, दौसा में 3, धौलपुर में 1, हनुमानगढ़ में 1, जैसलमेर में 2, झालावाड़ में 3, कोटा में 2, नागौर में 8, राजसमंद में 7, सीकर में 4 और उदयपुर में 12 संक्रमित मिले।

देशभर में सामने आए इतने मामले

देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। कुछ लोग इसे चौथी लहर का नाम दे रहे हैं। पर वहीं कल के मुकाबले आज फिर इस संख्या में उछाल आया है। केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में 20,557 नए कोविड मामले सामने आए हैं।

कल के मुकाबले कोरोना मामलों में 32.3 फीसदी की उछाल आया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 40 लोगों ने अपनी जान गंवाई है भारत में कोरोना की शुरुआत से अब तक कुल 5,25,825 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों में 18,517 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

Corona Update Today 25 June

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।

ये भी पढ़ें : सांसद किरोड़ी लाल मीणा को मिली धमकी, पत्र में लिखा तूने गुस्ताखों की करी मदद

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular